logo-image

IPL 2022: Virat Kohli ने रचा इतिहास, शानदार पारी खेल बने पहले बल्लेबाज

आरसीबी (RCB) की जीत में टीम दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने अहम भूमिका निभाई. इसी के साथ ही विराट कोहली ने एक कार्तिमान हांसिल कर लिया है.

Updated on: 20 May 2022, 04:41 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल (IPL) के इस सीजन का 67वां मुकाबला कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के बीच खेला गया. आरसीबी (RCB) की टीम ने 8 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया. आरसीबी की जीत में टीम दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने अहम भूमिका निभाई. इसी के साथ ही विराट कोहली ने एक कार्तिमान हांसिल कर लिया है. 

आपको बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने कल गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी. विराट कोहली की बल्लेबाजी देख फैंस काफी खुश हो गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने 54 गेंदों पर शानदार 73 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के देखने को मिले. विराट कोहली की इस शानदार पारी की बदौलत उनको मैन ऑफ द् मैच भी चुना गया. 

विराट कोहली (Virat Kohli) के 73 रनों की बदौलत वो आरसीबी की टीम से खेलने हुए 7000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हो गए. विराट कोहली (Virat Kohli) चैंपियंस लीग को मिलाकर आरसीबी (RCB) की टीम से खेलते हुए अब 7016 रन बना लिए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: केएल राहुल को चाहिए और सैलरी, कही ऐसी बात लखनऊ दंग!

विराट कोहली (Virat Kohli) के आईपीएल करियर (IPL Career) की बात करें तो विराट कोहली आईपीएल के 221 मैचों की 213 पारियों में 6592 रन बना लिए हैं. आईपीएल में विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से 5 शतक और 44 अर्धशतक बनाएं हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में विराट कोहली 14 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 309 रन निकला है. इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक निकला है.