logo-image

IPL 2022: GTvsMI मैच की दो घटनाएं, जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की होगी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शुक्रवार को गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच मैच में दो ऐसी घटनाएं हुईं, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। दोनों टीम के कप्तान यानी रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या भी इससे आश्चर्य चकित होंगे। 

Updated on: 07 May 2022, 10:50 AM

दिल्ली:

IPL 2022, GTvsMI : आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस (MI) ने गुजरात टाइटंस (GT) को रोमांचक मैच में पांच रन से हरा दिया है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की यह लगातार दूसरी जीत है, वहीं गुजरात लगातार दूसरा मैच हारी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 177 रन बनाए.  जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन ही बना सकी. मैच शुरू होने से पहले ये माना जा रहा था कि आईपीएल के लिहाज से ये मैच बहुत महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है और गुजरात टाइटंस का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग पक्का हो गया है। मगर मैच में दो ऐसी घटनाएं हुईं जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। इस दो घटनाओं ने मैच को बेहद रोमांचक बना दिया। 

इसे भी पढ़ेंः T20 World Cup में बुमराह को मिल गई जोड़ी, इस दिग्गज ने भी लगाई मुहर!

पहली घटना था गुजरात टाइटंस की बैटिंग के दौरान साई सुदर्शन का हिट विकेट हो जाना। ये ऐसा विकेट था, जिसकी गुजरात की टीम तो छोड़िए, मुंबई इंडियंस ने भी कल्पना नहीं की होगी। गुजरात टाइटंस की बैटिंग के दौरान 15वें ओवर में किरोन पोलार्ड की बॉल पर शॉट खेलने की कोशिश में साई सुदर्शन हिट विकेट हो गए। ये देख हर कोई सरप्राइज हो गया। खुद सुदर्शन भी नहीं समझ पाए कि आखिर ये कैसे हो गया। उनका बल्ला खुद स्टंप से छू गया। आईपीएल के इतिहास में पर हिट विकेट होने वाले 13वें बल्लेबाज हैं। यही नहीं, आईपीएल 2022 में हिट विकेट होने वाले पहले बल्लेबाज हैं। 

इसके बाद मैच में दूसरी आश्चर्यचकित करने वाली घटना हुई अंतिम ओवर में। अंतिम ओवर में गुजरात को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे। क्रीज पर डेविड मिलर और राहुल तेवतिया जमे हुए थे। दोनों ही बल्लेबाज बड़े हिटर के तौर पर जाने जाते हैं। कई बार तूफानी बल्लेबाजी से टीम को जितवा चुके हैं। गेंदबाजी के लिए डेनियल सैम्स आए, जो इस मैच में अभी तक प्रभावी नहीं दिखाई दे रहे थे। ऐसे में लग रहा था की बल्लेबाज आसानी से मैच जितवा देंगे। लेकिन शुरू की तीन गेंदों में दो रन बने और राहुल तेवतिया रन आउट हो गए। इसके बाद राशिद खान आए। वह भी बड़े शॉट्स खेलने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन मिलर और राशिद मिलकर एक रन ही बना सके और दो गेंदे डॉट गईं। इसके साथ ही मुंबई ने 5 रन से मैच जीत लिया। अंतिम ओवर में ऐसा परिणाम आएगा, ये किसी ने सोचा भी नहीं था।