logo-image

IPL 2022 : दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला ये घातक खिलाड़ी आईपीएल से बाहर

दो नई टीमों यानी लखनऊ और अहमदाबाद को तो अपने तीन तीन खिलाड़ी भी चुनने हैं, जो मेगा ऑक्शन से पहले ही खरीदे जा सकते हैं. इस बीच आईपीएल की कई टीमों से खेल चुका एक खिलाड़ी आईपीएल के अगले सीजन से बाहर हो गया है.

Updated on: 11 Jan 2022, 05:50 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 की तैयारी जारी है. बीसीसीआई की ओर से लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं. आठ पुरानी और दो नई टीमें इस वक्त रणनीति बना रही हैं कि वे कौन कौन से खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में अपने पाले में करना चाहेंगी. मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा, इसमें अब ज्यादा वक्त बचा नहीं है. टीमों को एक महीने के भीतर भीतर सब कुछ तय करना है. वहीं दो नई टीमों यानी लखनऊ और अहमदाबाद को तो अपने तीन तीन खिलाड़ी भी चुनने हैं, जो मेगा ऑक्शन से पहले ही खरीदे जा सकते हैं. इस बीच आईपीएल की कई टीमों से खेल चुका एक खिलाड़ी आईपीएल के अगले सीजन से बाहर हो गया है. हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के शानदार गेंदबाजों में से एक टॉम करन की. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction Date Venue : जानिए कब और कहां होगी इस बार खिलाड़ियों की नीलामी 

टॉम करन पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया की मशहूर लीग बीबीएल यानी बिग बैश लीग में खेल रहे थे. इस दौरान पिछले दिनों उन्हें चोट लगी और वे मैच से बाहर हो गए. उनकी पीठ में कुछ दिक्कत बताई जा रही थी. इसके बाद जब स्कैन किया गया तो पता चला कि हल्का सा फ्रेंक्चर हुआ है. इसके बाद से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए. टॉप करने साल 2018 से आईपीएल खेल रहे हैं. अब तक वे तीन आईपीएल टीमों से खेल चुके हैं, इसमें कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स शामिल रहीं. वे साल 2021 के आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिलीज कर दिया और अपने साथ नहीं रखा. माना जा रहा था कि वे इस बार फिर मेगा ऑक्शन में आएंगे, लेकिन पता चला है कि आने वाले चार महीने तक वे क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे, इसके बाद अब उनका आईपीएल न खेल पाना पक्का हो गया है. टॉम करन के भाई सैम करन भी आईपीएल खेलते हैं. सैम करन पिछले कई साल से चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं, हालांकि इस बार के लिए उन्हें टीम ने रिटेन नहीं किया और हो सकता है कि सैम करन एक बार फिर मेगा ऑक्शन में नजर आएं.