logo-image

IPL 2022 Mega Auction Date Venue : जानिए कब और कहां होगी इस बार खिलाड़ियों की नीलामी 

बीसीसीआई की ओर से साफ कर दिया गया है कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को ही होगा. अब इसमें कोई शक नहीं रह गया है. साथ ही ये भी साफ हो गया है कि आईपीएल का मेगा ऑक्शन बेंगलोर में ही होगा.

Updated on: 11 Jan 2022, 04:20 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction Update : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन का रास्ता साफ हो गया है. बीसीसीआई की ओर से साफ कर दिया गया है कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को ही होगा. अब इसमें कोई शक नहीं रह गया है. साथ ही ये भी साफ हो गया है कि आईपीएल का मेगा ऑक्शन बेंगलोर में ही होगा. हालांकि इस तरह की खबरें पहले से ही आ रही थीं, लेकिन इस बीच कोरोना के केस बढ़ने के बाद ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि मेगा ऑक्शन की तारीख कुछ आगे पीछे हो सकती है, वहीं हो सकता है कि वेन्यू यानी स्थान पर भी कुछ बदलाव किया जाए, लेकिन आज आईपीएल जीसी की बैठक हुई और उसके बाद आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस पर आखिरी मोहर लगा दी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल 15 में हो गया बड़ा बदलाव, अब नहीं रहेगा VIVO IPL

आईपीएल गर्वनिंग काउंसलि की बैठक इसलिए भी खास थी, क्योंकि आज ही आईपीएल की दो नई टीमों यानी अहमदाबाद और लखनऊ को लैटर ऑफ इंटेंट भी दिया जाना था. इससे पहले मौखिक परमीशन दे दी गई थी, लेकिन आज आधिकारिक रूप से लैटर दे दिया गया है. अब आईपीएल में कुल 10 टीमों की एंट्री हो गई है. पहले की जो आठ टीमें थीं, वो तो रहेंगी ही, साथ ही लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें होने जा रही हैं. ये दोनों टीमें पहली बार आईपीएल का हिस्सा होगी. इसके साथ ही ये भी साफ हो गया है कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें 31 जनवरी से पहले पहले अपने उन तीन खिलाड़ियों का ऐलान करेंगी, जो मेगा ऑक्शन से पहले वे अपनी टीम में शामिल कर लेंगी. हालांकि नाम तो करीब करीब पक्के माने जा रहे हैं, लेकिन जल्द ही तीनों नामों का खुलासा इन दोनों टीमों की ओर से कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : अब डेविड वार्नर का मेगा ऑक्शन में जाना हुआ पक्का

इस बार माना जा रहा है कि करीब 1000 खिलाड़ी अपना नाम मेगा ऑक्शन में शामिल होने के लिए देंगे, लेकिन इतने खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में शामिल नहीं हो सकते, इसलिए इन नामों को काटा छांटा जाएगा. इसके बाद स्क्रूटनी की जाएगी और माना जा रहा है कि 250 से लेकर 300 खिलाड़ी ही अंतिम बोली में शामिल होंगे. चुंकि टीमों की संख्या बढ़ गई है, खिलाड़ियों की संख्या भी बढ़ जाएगी, इसलिए इस बार एक दिन नहीं बल्कि दो दिन तक मेगा ऑक्शन चलेगा. इसके बाद पक्का हो जाएगा कि आईपीएल में कौन सा खिलाड़ी कौन सी टीम से खेलता हुआ नजर आएगा.