logo-image

IPL 2022 : आईपीएल 15 में हो गया बड़ा बदलाव, अब नहीं रहेगा VIVO IPL

सवाल ये भी है कि क्या आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को ही होगा, जो खबरें सामने आ रही थीं या फिर इसमें बदलाव किया जाता है. हालांकि आईपीएल 2022 में एक तो बदलाव हो गया है. 

Updated on: 11 Jan 2022, 03:39 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 News : आईपीएल 2022 की तैयारी तेजी के साथ की जा रही हैं. बीसीसीआई की ओर से दो नई टीमों यानी लखनऊ और अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया गया है और अब इन टीमों की कहानी भी आगे बढ़नी शुरू हो गई है. वैसे तो सारी चीजें ठीक से चल ही रही थीं, लेकिन पिछले करीब दस दिन से कोरोना की तीसरी लहर ने बहुत सारी चीजें ध्वस्त करके रख दी हैं. इसलिए बीसीसीआई को नए सिरे से प्लानिंग तय करनी पड़ रही है. सवाल ये भी है कि क्या आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को ही होगा, जो खबरें सामने आ रही थीं या फिर इसमें बदलाव किया जाता है. हालांकि आईपीएल 2022 में एक तो बदलाव हो गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : अब डेविड वार्नर का मेगा ऑक्शन में जाना हुआ पक्का

दरअसल पिछले कई साल से आईपीएल को वीवो आईपीएल के नाम से जाना जाता रहा है. क्योंकि यही वो कंपनी थी, जो आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सर थी. लेकिन अब आईपीएल और चीनी मोबाइल कंपनी वीवो के बीच रिश्ता टूट गया है. आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की जानकारी दी है. बृजेश पटेल ने न केवल वीवो और आईपीएल के अलग होने की जानकारी दी, बल्कि ये भी बताया कि अब आईपीएल का नया टाइटल स्पॉन्सर टाटा कंपनी होगी. यानी अब आईपीएल को वीवो आईपीएल नहीं बल्कि टाटा आईपीएल के नाम से जाना जाएगा. आईपीएल की ट्रॉफी पर भी अब टाटा का नाम ही दिखना शुरू हो जाएगा. इससे पहले साल 2020 में जब पूरे भारत में चीनी सामानों के बहिष्कार ने जोर पकड़ा तो एक साल के लिए ये डील टूट गई थी, तब ड्रीम 11 इसकी मुख्य प्रायोजक बनी थी, लेकिन अब आने वाले कुछ और साल के लिए वीवो से रिश्ता टूट गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : राशिद खान गए अहमदाबाद, लखनऊ के निशाने पर आए ये 2 खिलाड़ी!

आपको बता दें कि साल 2018 से लेकर साल 2023 तक के लिए वीवो आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बना था, इसके लिए कंपनी की ओर से 440 करोड़ रुपये खर्च किए थे. अब बताया जा रहा है कि इतने ही पैसे मुख्य प्रायोजक के लिए टाटा कंपनी की ओर से दिया जाएगा. यानी आने वाले कुछ साल अब टाटा आईपीएल होता हुआ नजर आएगा. अब फरवरी के दूसरे सप्ताह में आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन होता हुआ नजर आएगा. इसके बाद पता चल जाएगा कि कौन से खिलाड़ी किस टीम से खेलेंगे. वहीं माना जा रहा है कि अप्रैल में आईपीएल का आयोजन शुरू हो जाएगा. हालांकि अभी ये देखना होगा कि आयोजन के लिए बीसीसीआई क्या प्लानिंग तैयार करती है.