logo-image

IPL 2022 : सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी के बीच इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें 

सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी के बीच प्लेऑफ में दावा मजबूत करने के लिए भिड़ंत होगी।  जो भी टीम इसमें जीतेगी, प्लेऑफ के लिए उसका दावा मजबूत हो जाएगा, वहीं जो हारेगी उसके लिए आगे की डगर बहुत कठिन हो जाएगी।

Updated on: 08 May 2022, 08:06 AM

दिल्ली:

RCB vs SRH IPL 2022 : आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज (रविवार) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद में भिड़ंत होने वाली है। जो भी टीम इसमें जीतेगी, प्लेऑफ के लिए उसका दावा मजबूत हो जाएगा, वहीं जो हारेगी उसके लिए आगे की डगर बहुत कठिन हो जाएगी। दोनों टीमों की स्थिति देखें तो आरसीबी के लिए फॉफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की फैक्टर होंगे और इनके प्रदर्शन पर सबकी निगाह होगी। वहीं, हैदराबाद के लिए केन विलियमसन की फॉर्म चिंता का विषय होगी। 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: लखनऊ सुपर जाएंट्स की धमाकेदार जीत, मुश्किल में केकेआर

दोनों टीमों की तुलना करें तो आरसीबी के 11 मैचों में 6 मैच जीतकर 12 अंक हैं। वहीं, एसआरएच के 10 मैचों में 5 मैच जीतकर 10 अंक हैं। पॉइंट टेबल में आरसीबी अभी चौथे नंबर पर है तो वहीं, एसआरएच छठवें नंबर पर है। आरसीबी ने अपना पिछला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीता था और हार का क्रम तोड़ा था। उससे पहले लगातार तीन मैचों में हार का सामना  करना पड़ा था। वहीं, दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद अपने पिछले तीन मैच लगातार हार चुकी है। आज एसआरएच हार का ये सिलसिला तोड़ने की कोशिश करेगी। 

अगर आज के प्रमुख खिलाड़ियों की बात करें तो बल्लेबाजों में फॉफ डु प्लेसिस, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, विराट कोहली पर खास निगाहें होंगी। गेंदबाजी में वानेंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, हर्षल पटेल, उमरान मलिक से खास उम्मीदें होगी। इसके अलावा ऑलराउंडर में ग्लेन मैक्सवेल, एडम मार्करम कमाल कर सकते हैं। 

मार्को यानेसन को मिल सकता है मौका 
सनराइजर्स हैदराबाद आज मार्को यानेसन को मौका दे सकता है।  आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने कहर बरपाया था। इसके अलावा हैदराबाद के प्रमुख गेंदबाज  टी नटराजन और वाशिंग्टन सुंदर भी चोटिल हैं। ऐसे में यानेसन मैदान पर दिखाई दे सकते हैं।