News Nation Logo
Banner

IPL 2022 : Orange Cap के लिए ये खिलाड़ी सबसे आगे, CSK के ये दो खिलाड़ी भी शामिल

आईपीएल (IPL) के पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ईशान किशन (Ishan Kishan) ने तूफानी पारी खेलकर इस रेस में शामिल हो गए थे.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 01 Apr 2022, 10:23:31 AM
Orange Cap

Orange Cap (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • अलग-अलग टीमों के कई बल्लेबाज इस रेस के लिए शामिल हुए
  •  93 रन के साथ फॉफ डु प्लेसिस अभी भी शीर्ष पर बने हुए हैं 
  • अब तक आईपीएल में कुल 6 मैच खेले जा चुके हैं

मुंबई:  

IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन की शुरुआत होते ही ऑरेंज कैप के लिए प्रतिस्पर्धा शुरू हो चुकी है. अलग-अलग टीमों के कई बल्लेबाज इस रेस के लिए शामिल हो गए हैं. अब तक सभी टीमों ने अपने एक एक मैच भी खेल लिए हैं. आईपीएल (IPL) के पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ईशान किशन (Ishan Kishan) ने तूफानी पारी खेलकर इस रेस में शामिल हो गए थे. हालांकि अब इस रेस में कई खिलाड़ी शामिल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने बनाया रिकॉर्ड, IPL इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट (Wicket) लेने वाले बने गेंदबाज

फॉफ नंबर वन पर बरकरार

अब तक आईपीएल में कुल 6 मैच हो चुके हैं. अब तक खेले गए मैचों पर नजर डालें तो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में पहले स्थान पर RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du plesis) शीर्ष पर बने हुए हैं. फाफ ने पंजाब (PBKS) के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 88 रन बनाए थे. हालांकि दूसरे मैच में कोलकाता के खिलाफ वह मजह 5 रन ही बना पाए लेकिन 93 रन के साथ वह टॉप पर बने हुए हैं. 

उथप्पा और बदौनी भी रेस में 

इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के रॉबिन उथप्पा (robin uthappa) और लखनऊ के युवा स्टार आयूष बदौनी (Ayush Badoni) भी इस रेस में शामिल हो गए हैं. ऑरेंज कैप के लिए दूसरे नंबर पर इस सीजन के मेगा आक्शन ( IPL Auction) में सबसे महंगे बिके मुंबई के ईशान किशन का नाम है. भले ही उनकी टीम ने पहला मुकाबला गंवा दिया लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ उनकी पारी लाजवाब रही. इस बल्लेबाज के खाते में 81 रन हैं जिसमें उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 168 का रहा है. तीसरे नंबर पर पहला मैच बुरी तरह से हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद के एडन मार्करम का नाम है। विशाल लक्ष्य के सामने एक तरफ जब टीम के बाकी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए वहीं दूसरे छोर पर इस बल्लेबाज ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. 5 चौके 2 छक्के की मदद से राजस्थान रायल्स के खिलाफ उन्होंने नाबाद 57 रन की पारी खेली. 

पिछले IPL में गायकवाड़ ने जीती थी Orange Cap

पिछले IPL में सीएसके के स्टार बल्लेबाज ऋतुरात गायकवाड़ (Ruturaj gaikwad) ने Orange Cap जीती थी. पिछले साल भी इस कैप को कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. मुकाबला इतना कड़ा था कि इस अवॉर्ड के हकदार का फैसला फाइनल मुकाबले के बाद हुआ. गायकवाड़ ने 16 मैचों में 635 रन बनाए थे और पूरे आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे.

First Published : 01 Apr 2022, 10:22:22 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.