logo-image

IPL 2022: पंजाब किंग्स में बेहतरीन खिलाड़ी, पहली बार बनेंगी चैंपियन?

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) पूरे दम खम के साथ मैदान पर उतरेगी. टीम के सह-मालिक नेस वाडिया ने कहा है कि अच्छे खिलाड़ी चुनकर उन्होने आधी जीत तो हांसिर कर ली है. क्योंकि उन्होंने दुनिया से शानदार खिलाड़ियों से टीम को सज्जित किया है.

Updated on: 25 Feb 2022, 05:04 PM

highlights

  • सह-मालिक नेस वाडिया ने बताई टीम के जीतने की वजह 

 

नई दिल्ली :

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) पूरे दम खम के साथ मैदान पर उतरेगी. टीम के सह-मालिक नेस वाडिया ने कहा है कि अच्छे खिलाड़ी चुनकर उन्होने आधी जीत तो हांसिर कर ली है. क्योंकि उन्होंने दुनिया से शानदार  खिलाड़ियों से टीम को सज्जित किया है. उन्होने कहा उन्हे पूरा भरोसा है कि ये शानदार टीम उन्हे पहली बार जीत दिलाएगीं.
आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022 Auction) की शुरुआत से ही पंजाब किंग्स का प्रदर्शन उत्साहजनक नहीं रहा है. टीम इस लीग के 14 सत्रों में से सिर्फ एक बार फाइनल में पहुंची है. पिछले तीन सत्रों में टीम कुछ अच्छे प्रदर्शन के बाद भी आठ टीमों के लीग में छठे स्थान पर रही है. लेकिन नेस वाडिया का मानना है कि इस बार उन्हे पूरी उम्मीद है कि उनकी टीम शानदार प्रदर्शन करेगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2022: क्या रहेगा आईपीएल 2022 सीजन का फॅार्मेट, ये हुए अहम बदलाव

टीम आईपीएल की पिछले नीलामी में सबसे ज्यादा 72 करोड़ रुपये के साथ पहुंची थी नीलामी के बाद क्रिकेट के जानकारों ने फ्रेंचाइजी की तारीफ की. वाडिया ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘ टीम में सही खिलाड़ियों के संयोजन से आधी जंग जीती जा सकती है. हम ऐसा करने में सफल रहे है. अब यह खिलाड़ियों, कोच अनिल (कुंबले), जोंटी (रोड्स) और डेमियन (राइट) पर निर्भर है कि हमें वास्तव में उस खिताब तक ले जाये जिसका हम इतने लंबे समय से इंतजार कर रहे है. कम से कम शीर्ष चार में तो जगह सुनिश्चित करें क्योंकि हमारे लिए पिछले चार-पांच साल अच्छे नहीं रहे है.

पंजाब किंग्स में ये खिलाड़ी हैं शामिल 
मयंक अग्रवाल और युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के रूप में केवल दो खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद, पंजाब ने जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, राहुल चाहर, कागिसो रबाडा, ओडियन स्मिथ और लियाम लिविंगस्टोन को टीम में शामिल किया. टीम में निरंतरता बनाए रखने के लिए, उन्होंने बड़े शॉट खेलने वाले शाहरुख खान और बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार को वापस खरीदा, इसके अलावा पहले भी पंजाब का प्रतिनिधित्व कर चुके ऋषि धवन और संदीप शर्मा के लिए टीम ने सफल बोली लगायी. पिछले कुछ सत्र में टीम को बल्लेबाजी के दौरान बीच के ओवरों में तेजी से रन बनाने और गेंदबाजी में आखिरी ओवरों में खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा था.