News Nation Logo
Banner

IPL 2022: मुंबई में आईपीएल होने से मुश्किल में टीमें

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आयोजन जल्द होने वाला है. 12-13 फरवरी को मेगा ऑक्शन है. माना जा रहा है कि इस बार आईपीएल के सभी मैच मुंबई में होंगे, इसे लेकर टीमें मुश्किल में पड़ गई हैं. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 25 Jan 2022, 08:06:18 AM
ipl 2022

ipl 2022 (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

IPL 2022: आईपीएल 2022 को लेकर खबर आ रही है कि सारे के सारे मैच मुंबई में कराए जाएंगे. मुंबई के दो मैदानों पर ही आईपीएल के सारे मैच हो जाएंगे. जरूरत पड़ने पर पुणे के मैदान पर भी कुछ मैच हो सकते हैं.  हालांकि अभी तक इस बात का औपचारिक ऐलान बीसीसीआई ने नहीं किया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि बीसीसीआई ये फैसला कर चुका है. इसकी तैयारी भी शुरू कर चुका है सिर्फ औपचारिक ऐलान होना बाकी है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: इस मामले में भारतीयों से आगे निकले विदेशी 

जब से ये खबर आई है, टीमों की परेशानी बढ़ गई है. आईपीएल टीमों को मेगा ऑक्शन को लेकर रणनीति बदलनी पड़ेगी. अभी तक सभी टीमों को अपने मैदानों पर लगभग आधे मैच खेलने होते थे. ऐसे में लोकल मैदान के फायदे मिलते थे. मेगा ऑक्शन में भी टीमें ऐसे खिलाड़ियों को प्राथमिकता देती थीं, जो उनकी लोकल मैदान पर ज्यादा खेला हो और रिकॉर्ड अच्छा हो लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. 

दूसरी बात भारत में कई पिचें स्पिनरों की मददगार मानी जाती हैं, जैसे दिल्ली का फिरोजशाह कोटला, चेन्नई का चेपक स्टेडियम. ऐसे में टीमें पिच के हिसाब से रणनीति बनाती थीं. मुंबई की पिच स्पिनरों के लिए उतनी मददगार नहीं मानी जाती लेकिन सवाल ये भी है कि लगातार एक ही पिच पर मैच होने से बाद के मैचों में पिच टूटेगी. ऐसे में स्पिनर बाद के मैचों में कारगर साबित हो सकते हैं. अब टीमों को मेगा ऑक्शन में अपनी रणनीति बदलनी पड़ सकती है. अब सभी आईपीएल प्रेमियों की नजर इस बात पर है कि मेगा ऑक्शन में टीमें किस रणनीति के साथ उतरती हैं और बीसीसीआई मुंबई में आईपीएल आयोजन का ऐलान कब करता है. 

First Published : 25 Jan 2022, 08:06:18 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.