logo-image

T20 World Cup: टीम इंडिया में धोनी की वापसी! फिनिशर की टेंशन दूर

आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज और मैच फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक का अहम योगदान है. उम्मीद की जा रही है, कि टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक की भी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है.

Updated on: 09 May 2022, 06:10 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन दूसरी टीम से शानदार हैं. आईपीएल (IPL) के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) अच्छा प्रदर्शन कर रही है. आरसीबी (RCB) की जीत में सभी खिलाड़ियों का योगदान है, लेकिन आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज और मैच फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का अहम योगदान है. उम्मीद की जा रही है, कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में दिनेश कार्तिक की भी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में जिस तरह दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आरसीबी की टीम से खेलते हुए बेहतरीन मैच फिनिशन की भूमिका निभा रहे हैं, ऐसी ही भूमिका भारतीय टीम (Team India) के लिए कभी एमएस धोनी (MS Dhoni) निभाते थे. हालांकि एमएस धोनी (Ms Dhoni) आईपीएल में सीएसके (CSK) की टीम के लिए अब भी कप्तानी के साथ ही मैच फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. 

आपको बता दें कि अक्टूबर-नवंबर महीने में भारतीय टीम (Team India) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलने आस्ट्रेलिया जाएगी. उम्मीद है कि बीसीसीआई (BCCI) टी20 वर्ल्ड कप के लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का भी चयन कर सकता है. अगर दिनेश कार्तिक का चयन टी20 वर्ल्ड कप के लिए होता है तो दिनेश कार्तिक की भी जिम्मेदारी एमएस धोनी (MS Dhoni) की ही तरह मैच फिनिशर की भूमिका में नजर आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इस खिलाड़ी पर धोनी की कप्तानी का असर! लगातार ठोके तीन फिफ्टी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अब तक 12 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 68.50 की औसत के साथ 200 की स्ट्राइक रेट से 274 रन निकले हैं. आईपीएल (IPL) के इस सीजन में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के बल्ले से इस दौरान एक अर्धशतक भी देखने को मिला है. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के इसी प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया (Team India) में उनका चयन तय माना जा रहा है.