logo-image

IPL 2022: इस खिलाड़ी पर धोनी की कप्तानी का असर! लगातार ठोके तीन फिफ्टी

आईपीएल 2022 में जब से चेन्नई सुपर किंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी को दोबारा सौंपी गई. सीएसके वापस जीत की पटरी पर लौट आई है.

Updated on: 09 May 2022, 05:28 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन दूसरी टीम से शानदार हैं. आईपीएल के इस सीजन में जब से चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कमान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को दोबारा सौंपी गई. सीएसके वापस जीत की पटरी पर लौट आई है. सभी खिलाड़ी लय में आ गए हैं. इसी लिस्ट में टीम के सालामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) भी आ गए हैं. सीएसके की जीत में डेवोन कॉनवे का भी अहम योगदान है. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए शुरु के 8 मुकाबलों में टीम की कप्तानी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने की. लेकिन जडेजा की कप्तानी टीम के लिए फायदेमंद साबित नहीं हुई. इसके बाद रविंद्र जडेजा ने एमएस धोनी (MS Dhoni) से आग्रह कर दोबारा उनको टीम की कप्तानी सौंप दी. जैसे ही एमएस धोनी ने टीम की कमान संभाली. सीएसके के सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करने लगे. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में सीएसके अब तक तीन मुकाबला खेली है. इस दौरान टीम को 2 मुकाबलों में जीत मिली है. जबकि एक मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में डेवोन कॉनवे (Devon Conway) पहली बार सीएसके से जुड़े हैं. आईपीएल के इस सीजन के लिए मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में सीएसके उनके बेस प्राइज एक करोड़ में खरीदकर टीम में शामिल किया है. शुरुआती कुछ मुकाबलों में डेवोन कॉनवे (Devon Conway) टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे. लेकिन एमएस धोनी (MS Dhoni) के कप्तान बनने के बाद से ही डेवोन कॉ़नवे के बल्ले से रन निकलने शुरु हो गए. इतना ही नहीं पिछले दो-तीन मुकाबलों से डेवोन कॉनवे टीम की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल के इस सीजन में इन तीन गेंदबाजों की धूम, झटके पांच विकेट

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में डेवोन कॉनवे  (Devon Conway) अब तक खेले 4 मुकाबलों में 77 की औसत से 231 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से लगातार 3 शानदार अर्धशतक भी निकला है. डेवोन कॉनवे  (Devon Conway) आईपीएल 2022 में पहली बार लीग का हिस्सा बने हैं. उम्मीद है कि डेवोन कॉनवे  (Devon Conway) के बल्ले से आगे के मुकाबलों में भी ऐसे ही रन निकलेंगे.