logo-image

रैना (Raina) के साथ अचानक हुई थी मुलाकात, 12 वर्षीय तिलक वर्मा (Tilak Verma) की बदल गई थी मानसिकता

मुंबई इंडियंस (MI) को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा लेकिन तिलक ने 61 रन की पारी खेलकर सभी का ध्यान खींचा.

Updated on: 04 Apr 2022, 08:33 PM

:

MI Player Tilak Verma : सुरेश रैना (Suresh Raina) को निश्चित रूप से हैदराबाद के क्रिकेट कोच सलाम बयाश या 12 वर्षीय बच्चे के साथ उस मौके की मुलाकात याद नहीं होगी, जो 2014 में उप्पल के एचसीए स्टेडियम में उस शाम के दौरान उनके साथ थी. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) को अगले ही दिन सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुकाबला खेलना था. 'चिन्ना थाला' यानी रैना को कम ही पता था कि उनकी पांच मिनट की बातचीत और तत्कालीन 12 वर्षीय नंबूरी ठाकुर तिलक वर्मा (Tilak verma) के साथ एक तस्वीर का 12 पर इतना प्रभाव पड़ेगा. रैना ने 12 साल के तिलक से पांच मिनट बातचीत के बाद फोटो भी खिंचवाई. इस मुलाकात का तिलक वर्मा पर गहरा असर पड़ा. आठ साल बाद 20 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज (r. ashwin) तिलक वर्मा की बल्लेबाजी से निश्चित तौर पर रैना के चेहरे पर खुशी होगी जब तिलक वर्मा ने रविचंद्रन अश्विन पर रिवर्स स्वीप करते हुए छक्का जड़ा था. 

यह भी पढ़ें: RCB के लिए बड़ा खतरा, क्या विराट के बाद मैक्सवेल भी शादी बाद हो जाएंगे फुस?

रैना से प्रभावित था तिलक

बायश ने उस दिन को याद करते हुए कहा, मेरा एक दोस्त लोकल मैनेजर था. मैंने अभ्यास देखने की स्वीकृति के लिए उसकी मदद की और तिलक को अपने साथ ले गया. मुंबई इंडियन्स (MI) की टीम में शामिल अपने शिष्य के बारे में इस कोच ने कहा, मुझे याद है कि तिलक सुरैना रैना को बल्लेबाजी करते हुए देखकर काफी प्रभावित था. उसने एक बार भी उसके ऊपर से आंख नहीं हटाई और रैना के प्रत्येक शॉट को देखा. इसके बाद हमने उसके साथ तस्वीर खिंचवाई और मुझे लगता है कि रैना के साथ वो ‘विशेष मुलाकात’ तिलक के यह फैसला करने के लिए पर्याप्त थी कि वो क्रिकेटर बनेगा.

MI ने तिलक वर्मा को 1.7 करोड़ में खरीदा था

मुंबई इंडियंस (MI) को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा लेकिन तिलक ने 61 रन की पारी खेलकर सभी का ध्यान खींचा. मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने भी उनकी सराहना की. एक इलेक्ट्रीशियन के बेटे वर्मा (Tilak Verma) का मानना ​​है कि 1.7 करोड़ रुपये के अनुबंध से उन्हें अपने माता-पिता के लिए एक बेहतर जीवन प्रदान करने में मदद मिलेगी, जिन्होंने अपने बेटे को अपने सपने को साकार करने के लिए बहुत त्याग किया है.