logo-image

IPL 15:पंजाबी गब्बर के नाम दर्ज हुआ नया रिकॉर्ड,इस खास लिस्ट में शामिल

पंजाब के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आज एक नया कीर्तिमान हांसिल कर ली है. आइए जानते हैं धवन ने किस मुकाबम को हासिल किया

Updated on: 08 Apr 2022, 11:31 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन का 16वां मुकाबला आज पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) में खेला जा रहा है. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम 9 विकेट खोकर 189 रन का स्कोर बनाने में सफल हुई. पंजाब के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आज एक नया कीर्तिमान हांसिल कर ली है. आइए जानते हैं धवन ने किस मुकाबम को हासिल किया है. 

पंजाब किंग्स (Pujab Kings) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आज 30 गेंद का सामना करते हुए 35 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके देखने को मिले. इसी के साथ ही शिखर धवन टी20 में 1000 चौके लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए. धवन का टी20 में 1001 चौका हो गया है. एक हजार चौका लगाने के मामले में शिखर धवन दुनिया को चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL के बीच में ही BCCI का बड़ा ऐलान, विदेश में T20 खेलेगी टीम इंडिया

आपको बता दें कि टी20 में सबसे ज्यादा चौका लगाने के मामले में पहले पायदान पर क्रिस गेल हैं. गेल 1132 चौके लगाकर पहले पायदान पर हैं. दूसरे पायदान पर इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स हैं. हेल्स 336 मैचों में 1054 चौके लगाए हैं. तीसरे पायदान पर डेविड वॉर्नर (David Warner) हैं. डेविड वार्नर ने 314 मैचों में 1005 चौके लगाए हैं.