logo-image

IPL के बीच में ही BCCI का बड़ा ऐलान, विदेश में T20 खेलेगी टीम इंडिया

आईपीएल लीग का रोमांच चल ही रहा है. इसी बीच बीसीसीआई ने आगामी टी20 मैचों को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. आइए जानते हैं क्या हो वो ऐलान.

Updated on: 08 Apr 2022, 10:18 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. आईपीएल लीग (IPL League) में भारतीय खिलाड़ी तो खेल ही रहे हैं, बड़े पैमाने पर विदेशी खिलाड़ी भी खेल रहे हैं. आईपीएल के इस सीजन का फाइनल 29 मई को खेला जाएगा. आईपीएल लीग का रोमांच चल ही रहा है. इसी बीच बीसीसीआई (BCCI) ने आगामी टी20 मैचों को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. आइए जानते हैं क्या हो वो ऐलान. 

दरअसल, आज बीसीसीआई (BCCI) ने ऐलान किया है कि भारतीय टीम (Team India) इंग्लैंड में दो टी20 अभ्यास मैच भी खेलेगी. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर के श्रृंखला से पहले डर्बीशर और नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ दो टी20 अभ्यास मैच खेलेगी. भारतीय टीम (Team India) एक जुलाई और तीन जुलाई को अभ्यास मैच खेलेगी. 

डर्बीशर ने अपनी वेबसाइट पर इसकी घोषणा करते हुए कहा कि भारत शुक्रवार एक जुलाई को इंकोरा काउंटी ग्राउंड पर डर्बीशर से भिड़ेगा. विश्व की नंबर एक रैंकिंग की टी20 टीम डर्बीशर के खिलाफ खेलकर आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्व कप की अपनी तैयारी जारी रखेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल को करारा झटका,TV रेटिंग और व्यूअरशिप में भारी गिरावट

जबकि नॉर्थम्पटनशर ने लिखा कि नॉर्थम्पटनशर इस साल गर्मियों में भारत की टी20 अभ्यास मैच के लिये मेजबानी करेगा. भारत और इंग्लैंड के बीच सात जुलाई से तीन टी20 मैच खेले जाएंगे जबकि इन दोनों टीम के बीच 12 जुलाई से तीन वनडे मैच की श्रृंखला होगी. भारत को आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को दो टी20 मैच खेलने हैं.