logo-image

IPL 2022: आईपीएल को करारा झटका,TV रेटिंग और व्यूअरशिप में भारी गिरावट

आईपीएल के इस सीजन में दो टीमों के बढ़ने से बीसीसीआई और आधिकारिक ब्रॉडकास्टर को उम्मीद थी कि मैच ज्यादा रोमांचक होंगे, लेकिन अब उम्मीदों पर पानी फिरता हुआ दिख रहा है.

Updated on: 08 Apr 2022, 07:44 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच जारी है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. आईपीएल के इस सीजन में दो नई टीमें गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) जुड़ी हैं. दो टीमों के बढ़ने की वजह से मैचों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हुई है. आईपीएल के इस सीजन में दो टीमों के बढ़ने से बीसीसीआई (BCCI) और आधिकारिक ब्रॉडकास्टर को उम्मीद थी कि मैच ज्यादा रोमांचक होंगे, लेकिन अब उम्मीदों पर पानी फिरता हुआ दिख रहा है. 

आपको बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) को उम्मीद थी कि आईपीएल (IPL) का यह सीजन पिछले सीजन की तुलना में व्यूअरशिप के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा, लेकिन अभीतक ऐसा नहीं हुआ है. पिछले साल की तुलना में टीवी रेटिंग (TV Rating) और व्यूअरशिप (Viewership) में गिरावट दर्ज की गई है.

आईपीएल (IPL) के हर सीजन में लीग शुरू होने के बाद टीवी रेटिंग (TV Rating)  और व्यूअरशिप (Viewership) से जुड़े पहले सप्ताह के आंकड़े सामने आते हैं. इस ऑकड़े से ही समझ में आ जाता है कि आगे लीग कैसा होगा.  

यह भी पढ़ें: IPL 15:आईपीएल में धमाल मचा रही कुल्चा की जोड़ी,वर्ल्ड कप की टेंशन दूर

मीडिया रिपोर्ट की माने तो शुरु के आठ मैचों में टीवी रेटिंग 2.52 रहा था. जो साल 2021 में यह 3.75 था. ऑकड़ो के मुताबिक इस बार 33 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है.