logo-image

IPL 2022: इन टीमों के पास बेहतरीन जोड़ी, होगी चौकों छक्कों की बारिश

आज हम उन टीमों के बारे में बताएंगे जो मेगा ऑक्शन के बाद तीन आईपीएल टीमों के पास सबसे बेहतरीन सलामी जोड़ी बन गई है. आइये जानते हैं इन टीमों के बारे में.

Updated on: 17 Feb 2022, 11:16 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों (Franchisees) ने खिलाड़ियों पर दिल खोल कर पैसा लुटाई हैं. आईपीएल 2022 के लिए दसो टीमों ने 203 खिलाड़ियों को खरीदा. इनमें 66 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में सभी टीमों ने कुल 5 अरब 49 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किए हैं. आज हम उन टीमों के बारे में बताएंगे जो मेगा ऑक्शन के बाद तीन आईपीएल टीमों के पास सबसे बेहतरीन सलामी जोड़ी बन गई है. आइये जानते हैं इन टीमों के बारे में. 

आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने फॉफ डुप्लेसिस के न रहने के बाद भी बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी बना ली है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि आईपीएल 2021 में रितुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और फॉफ डुप्लेसिस (Faf Du Plesis) ने ओपनिंग करते हुए टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सीएसके (CSK) ने रितुराज गायकवाड़ को रिटेन किया. वहीं फॉफ डुप्लेसिस को रिलीज किया था. मेगा ऑक्शन में डुप्लेसिस को आरसीबी ने खरीदने में सफलता हांसिल की. तो सीएसके ने न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को खरीदा है. अब उम्मीद है कि रितुराज गायकवाड़ के साथ डेवोन कॉवने सलामी बल्लेबाजी करेंगे.  

सीएसके (CSK) बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) भी आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए बेहतरीन ओपनिंग जोड़ी बना ली है. आईपीएल 2021 में दिल्ली की टीम से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और पृथ्वी शॉ (Prithavi Shaw) की जोड़ी ने कमाल किया था. लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन के रिलीज किया. मेगा ऑक्शन में शिखर धवन को पंजाब किंग्स ने खरीद लिया. लेकिन मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) अपनी टीम में जोड़ लिया. आईपीएल 2022 में दिल्ली की टीम से पृथ्वी शॉ के साथ डेविड वॉर्नर सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022: यश ढुल को खरीदकर DC खुश! सचिन-रोहित की खास लिस्ट में शामिल

आईपीएल (IPL) में पहली बार जुड़ने वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Gaints) भी दमदार खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल की है. मेगा ऑक्शन (Mega Auction) से पहले लखनऊ की टीम ने केएल राहुल (KL Rahul) को अपनी टीम से जोड़ लिया था. इसके साथ ही मेगा ऑक्शन में भी बेहतरीन खिलाड़ियों को खरीदने में सफल हुई है. लखनऊ की टीम ने क्विंटन डी कॉक (Quinton D Kock) को खरीदा है. आईपीएल 2022 में लखनऊ की टीम की तरफ से केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की जोड़ी सलामी बल्लेबाजी करती हुई दिखेगी.