logo-image

IPL 2022: यश ढुल को खरीदकर DC खुश! सचिन-रोहित की खास लिस्ट में शामिल

मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम के कप्तान यश ढुल को 50 लाख रुपए में खरीदा है. दिल्ली कैपिटल्स यश ढुल को खरीदकर काफी खुश हुई होगी. क्योंकि यश ढुल का बल्ला लगातार चल रहा है.

Updated on: 17 Feb 2022, 06:32 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों (Franchisees) ने खिलाड़ियों पर दिल खोल कर पैसा लुटाई हैं. आईपीएल 2022 के लिए दसो टीमों ने 203 खिलाड़ियों को खरीदा. इनमें 66 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में सभी टीमों ने कुल 5 अरब 49 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किए हैं. मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम के कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) को 50 लाख रुपए में खरीदा है. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) यश ढुल को खरीदकर काफी खुश हुई होगी. क्योंकि यश ढुल का बल्ला लगातार चल रहा है. 

आपको बता दें कि भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम को विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) ने रणजी ट्रॉफी 2022 के टूर्नामेंट में दिल्ली के लिए अपना डेब्‍यु टेस्‍ट मैच खेलते हुए शतक ठोक दिया है. यश ढुल डेब्यू मैच में ही शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: अर्जुन तेंदुलकर को खेलते हुए नहीं देखते सचिन, बताई इसकी वजह

यश ढुल (Yash Dhull) ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु के खिलाफ 133 गेंदों में 16 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया. दिलचस्प यह है कि जब यश ढुल 97 पर थे तो एम मोहम्मद (M Mohammed) ने उन्‍हें आउट किया, लेकिन गेंद नो-बॉल हो गई जिससे ढुल को जीवनदान मिल गया. इस तरह से यश ढुल ने अपने डेब्‍यु मैच में शतक जमाया है. देखना है कि आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान रिषभ पंत (Rishabh Pant) यश ढुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं कि नहीं.