logo-image

IPL 2022 : फाफ की 'पल्टन' से टकराएंगे राजस्थान के 'रजवाड़े', जानिए मुकाबले से जुड़ी खास बातें

IPL 2022 RR vs RCB : फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) आज राजस्थान रॉयल्स ( RR ) के खिलाफ उतरेगी. इन दोनों टीमों का आपको दम-खम देखने को मिलेगा.

Updated on: 26 Apr 2022, 10:00 AM

NEW DELHI:

IPL 2022: आईपीएल 2022 की शुरुआत काफी शानदार रही. 15वें सीजन में इस बार काफी उल्टफेर देखने को मिल रहा है. जहां इस सीजन में नई टीमें प्वॉइंट टेबल पर सबसे आगे आपको नजर आएगी तो वहीं चैंपियन टीमें प्वाइंट टेबल के पायदान के निचले हिस्से में आपको दिखाई देगी. इस बीच आज के मुकाबले की बात करें तो आज RCB और RR (Faf vs Sanju) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीमों की नजर जीत पर होगी और साथ ही टीम अपनी जीत की लय को बनाए रखना चाहेगी. जहां फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेैंगलौर (RCB) आज राजस्थान रॉयल्स ( RR ) के खिलाफ उतरेगी. इन दोनों टीमों का आपको दम-खम देखने को मिलेगा. आपको बता दें कि बेंगलुरु की निगाहें आज जोस बटलर पर होगी . क्योंकि बटलर काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है. और बेंगलुरु का लक्ष्य उनके बल्ले को रोककर राजस्थान पर दबाव डालना होगा. वहीं आज बेंगलोर टीम की नजरें लगातार दो मुकाबलों में गोल्डन डक पर आऊट होने वाले  आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) पर होगी. राजस्थान के खिलाफ उतर रही बेंगलुरु की टीम को यहां अपने बल्लेबाजों पर नजर डालनी होगी. आरसीबी को उम्मीद होगी कि स्टार बल्लेबाज कोहली बड़ी पारी खेलेंगे और अन्य बल्लेबाज भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: लगातार MI की हार के बाद Rohit की कप्तानी पर संकट!

आपको बता दें कि आरसीबी में सबकी निगाहें पूर्व कप्तान कोहली पर होंगी वहीं बेंगलुरु के पास कोहली के साथ साथ कप्तान फाफ डु प्लेसी, दिनेश कार्तिक ( Dinesh Kartik) , ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell)  और शाहबाज अहमद ( Shahbaz Ahmed ) जैसे बड़े शॉट खेलने वाले बल्लेबाज भी शामिल हैं और अगर ये सभी खिलाड़ी अगर एक साथ मिलकर प्रदर्शन करते हैं तो यहां पर राजस्थान के गेंदबाजों को परेशानी होंगी.

यह भी पढ़ें : शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने रचा इतिहास, T20s में 1000 चौके (1000 boundaries) लगाने वाले पहले भारतीय बने 

अब यहां राजस्थान की बात की जाए तो इस टीम के पास आक्रमक गेंदबाज है जिसकी अगुवाई तूफान कहे जाने वाले ट्रेंट बोल्ट कर रहे हैं.  बोल्ट की गेंदबाजी यहां बेंगलोर के स्टार बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है. वहीं प्रसिद्ध कृष्ण ( Prasidh Krishna ), रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal ) की स्पिन जोड़ी भी आरसीबी के बल्लेबाजों का बल्ला रोक सकती है. आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स में शामिल चहल आईपीएल 2022 ( IPL) के 15वें सीजन में 18 विकेट ले चुके हैं. वहीं प्रसिद्ध क़ष्ण भी अपने शानदार गेंदबाजी से टीम को जीता सकते है.