logo-image

IPL 2022: दिनेश कार्तिक के तूफान में दिल्ली के दिलेर हुए ढेर

आरसीबी (RCB) इस मुकाबले को 16 रन से मुकाबला जीत लिया. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. 

Updated on: 16 Apr 2022, 11:41 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आज आईपीएल (IPL) के इस सीजन का 27वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला गया. आरसीबी (RCB) इस मुकाबले को 16 रन से मुकाबला जीत लिया. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. 

बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 6 विकेट खोकर 189 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. आरसीबी की शुरुआत खराब हुई. कप्तान फॉफ डुप्लेसिस 8 रन बनाकर चलते बने. अनुज रावत ने बिना खाता खोले पवेलियन की राह पकड़ ली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए कोहली 12 रन बनाकर चलते बने. ग्लेन मैक्सवेल ने 55 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद तूफान दिनेश कार्तिक का आया. दिनेश कार्तिक ने 34 गेंद पर नाबाद 66 रन की शानदार पारी खेली. कार्तिक के बल्ले से 5 चौका और 5 छक्का देखने को मिला. शाहबाज अहमद ने भी नाबाद 32 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 185 के पार करने में अहम भूमिुका निभाई. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 7 विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी. सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सबसे ज्यादा 66 रन की पारी खेली. मध्यक्रम में रिषभ पंत ने तेजी से 34 रन बनाए. इसके अलादा दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज 20 रन का स्कोर पार नहीं कर पाया. यही वजह है कि दिल्ली की टीम को आज के मुकाबले में हार का सामना करने पड़ा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: ऑक्शन में इस दिग्गज को नहीं खरीदना मुंबई को पड़ रहा भारी!

आरसीबी की गेंदबाजी की बात करें तो जोश हेजलवुड ने 3 विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट अपने नाम किया. वहीं वानिंदु हसरंग ने एक विकेट अपने नाम किया. आरसीबी की जीत में गेंदबाजो ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई.