logo-image

IPL 2022: गुजरात टाइटंस के टॉप में पहुंचने से RCB को होगा ये फायदा!

आईपीएल-2022 (IPL-2022) में प्लेऑफ के लिए कई टीमें संघर्ष कर रही हैं. आरसीबी भी इसके लिए पूरा जोर लगा रही है. आरसीबी का अगला मुकाबला गुजरात टाइटंस से होगा. आरसीबी को इससे एक ऐसा फायदा होगा, जो अन्य किसी टीम को नहीं हो सकता. 

Updated on: 17 May 2022, 12:31 PM

दिल्ली:

IPL 2022: आईपीएल-2022 (IPL-2022) में प्लेऑफ के लिए जंग रोचक होती जा रही है. इस समय गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के टीम पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं, दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान के लिए सात टीमों में मुकाबला चल रहा है. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं. प्लेऑफ के लिए कंपटीशन में बरकरार टीमों में आरसीबी (RCB) भी है. आरसीबी इस समय पॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है. आरसीबी 13 मैच खेल चुकी है, जिसमें 7 जीते और 6 हारे हैं. इस तरह आरसीबी के कुल 14 अंक हैं. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी को अपना अगला मुकाबला जीतना जरूरी है. यही नहीं, ये मैच आरसीबी के अच्छे मार्जिन से जीतना पड़ेगा ताकी रनरेट की समस्या न आए. आरसीबी को अगला मैच 19 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ शाम 7:30 खेलना है. 

इसे भी पढ़ें: T20 World Cup : क्या रोहित शर्मा, विराट कोहली होंगे टी-20 वर्ल्ड की टीम में शामिल, सौरव गांगुली ने किया ये खुलासा

गुजरात टाइटंस इस समय पॉइंट टेबल में टॉप पर है. यही नहीं, गुजरात के कुल 20 अंक हो चुके हैं. ऐसे में गुजरात  का टॉप टू पोजीशन में रहना तय है. ऐसे में आरसीबी के सामने ऐसी टीम होगी, जो अभी तक आईपीएल में सबसे ज्यादा जीत दर्ज कर चुकी है.

गुजरात टाइटंस के टॉप में होने से आरसीबी को एक फायदा होगा. अब यह लीग मैच गुजरात टाइटंस के लिए औपचारिकता मात्र है. ऐसे में बड़ी संभावना है कि गुजरात अपने बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट देकर, नए खिलाड़ियों को मौका दे. अगर गुजरात टाइटंस बड़े बल्लेबाजों और गेंदबाजों को रेस्ट देगी तो आरसीबी के लिए यह मैच जीतना काफी आसान हो जाएगा. यही नहीं, विराट कोहली के लिए भी ऐसे में फॉर्म में वापसी करना आसान हो जाएगा. अब गुजरात टाइटंस नए खिलाड़ियों को मौका देगी या नहीं, आरसीबी इसका फायदा उठा पाएगी या नहीं, यह तो मैच के दौरान ही पता चलेगा.