logo-image

T20 World Cup : क्या रोहित शर्मा, विराट कोहली होंगे टी-20 वर्ल्ड की टीम में शामिल, सौरव गांगुली ने किया ये खुलासा

आईपीएल-2022 (IPL-2022) में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की खराब फॉर्म के बाद ये सवाल उठ रहा था कि टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में इन खिलाड़ियों की क्या भूमिका होगी. इस पर अब बीसीसीआई प्रेसीडेंट सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 17 May 2022, 10:57 AM

दिल्ली:

T20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप में क्या रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) शामिल होंगे ? उनका बैटिंग क्रम क्या होगा ? ये सब ऐसे सवाल हैं, जो अभी से तमाम भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के मन में आने लगे हैं. दरअसल, इस समय आईपीएल-2022 में रोहित शर्मा और विराट कोहली, दोनों ही कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. आईपीएल में अभी तक दोनों बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए हैं. सोशल मीडिया पर तमाम भारतीय क्रिकेट प्रेमी इन दोनों खिलाड़ियों को टीम से हटाने की मांग तक करने लगे हैं.

इसे भी पढ़ें: 199 रन परा आउट हो गया ये बल्लेबाज, जानिए इतिहास में किस-किस भारतीय के साथ हुआ ये काम 

अभी तक आईपीएल-2022 में विराट कोहली ने 13 मैचों में 236 रन बनाए हैं. उनका एवरेज स्कोर सिर्फ 19.67 है, जबकि स्ट्राइक रेट 113.46 है. जबकि रोहित शर्मा ने 12 मैचों में 18.17 के औसत से 218 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 125.29 है. अभी तक पूरे टूर्नामेंट में विराट कोहली सिर्फ एक अर्धशतक लगा पाए हैं, जबकि रोहित शर्मा के नाम अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप है. उसकी टीम भी काफी पहले घोषित हो जाएगी. टीम में इन दोनों बल्लेबाजों की क्या भूमिका होगी. रोहित शर्मा तो टीम के कप्तान हैं, जबकि विराट कोहली पूर्व कप्तान. दोनों भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ माने जाते हैं. दोनों का एक साथ आउट ऑफ फॉर्म होने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की चिंता बढ़ा रहा है. 

वहीं, बीसीसीआई के प्रेसीडेंट और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस बारे में बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि यह चिंता का विषय नहीं है. उन्होंने एक मीडिया इंटरव्यू में कहा कि दोनों ही बड़े खिलाड़ी हैं. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दोनों फिर से अपनी फॉर्म में आ जाएंगे.