logo-image

IPL 2022: मुंबई इंडियंस नहीं खोल सकी जीत का खाता, RCB ने हराया

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 6 विकेट खोकर 151 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में आरसीबी ने 3 विकेट पर 152 रन बनाकर जीत अपने नाम कर लिया.

Updated on: 09 Apr 2022, 11:52 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. आज आईपीएल के इस सीजन का 18वां मुकाबला  मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला गया. आरसीबी ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर लिया. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस अबतक जीत का खाता नहीं खोल सकी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 6 विकेट खोकर 151 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में आरसीबी ने 3 विकेट पर 152 रन बनाकर जीत अपने नाम कर लिया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम की सलामी बल्लेबाजी फॉफ डुप्लेसिस (Faf Du Plesis) और अनुज रावत (Anuj Rawat) करने आए. कप्तान फॉफ डुप्लेसिस 16 रन बनाकर आउट हुए. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज अनुज रावत ने 47 गेंद का सामना करते हुए 66 रन की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौका और 6 छक्का देखने को मिला. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली (Virat Kohli) ने 48 रन की पारी खेली. विराट के बल्ले से 5 शानदार चौके देखने को मिले. विराट कोहली और अनुज रावत ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: राजस्थान को धोखा दे गया यह दिग्गज खिलाड़ी! ले लिया संन्यास

मुंबई के गेंदबाजों की बात करें तो मुंबई के जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) और डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) को एक-एक विकेट मिला. इसके अलावा मुंबई के किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला. यही वजह है कि मुंबई इंडियंस को आज के मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा है.