logo-image

IPL 2022: RCB है BCCI और विराट के बीच विवाद से टेंशन में, जानें असल वजह 

RCB ने आज तक कभी IPL खिताब नहीं जीता है. इस बार IPL जीतने की तैयारी है लेकिन Virat और BCCI के बीच विवाद से आरसीबी की टेंशन बढ़ रही होगी. 

Updated on: 17 Dec 2021, 04:27 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 News: बीसीसीआई और विराट कोहली के बीच विवाद से आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की समस्या बढ़ सकती है. दरअसल, इस विवाद की जड़ में आरसीबी भी जुड़ी हुई है. अब आप सोचेंगे कि इस विवाद से भला आरसीबी का क्या लेना-देना. आरसीबी तो आईपीएल की एक टीम है, जबकि विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच मतभेद नेशनल टीम को लेकर है. विवाद वनडे की कप्तानी लेने और छोड़ने का है. दरअसल, दोनों के बीच विवाद का संबंध आपको ऐसे नहीं समझ आएगा. इसके लिए आपको पूरे समीकरण को समझना होगा. 

इसे भी पढ़ेंः 100 साल बाद टूटा एशेज में ये रिकॉर्ड, वार्नर आउट होते ही कर गए कारनामा

विराट कोहली आरसीबी के कप्तान रहे हैं. पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 से पहले विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. इसके पीछे विराट ने बढ़ते दबाव को कारण बताया था. विराट कोहली की इस घोषणा के बाद उनकी आलोचना शुरू हो गई थी. सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स ने ये कहना शुरू कर दिया कि विराट कोहली ने नेशनल टीम से कप्तानी छोड़ दी लेकिन आईपीएल टीम की कप्तानी नहीं छोड़ी. इसके बाद विराट ने आरसीबी से कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. विराट कोहली ने कहा था कि आईपीएल 2022 से वह आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे. यह आरसीबी को बड़ा झटका था क्योंकि लंबे समय से विराट आरसीबी के कप्तान थे और आरसीबी का कोई प्लान नहीं था उन्हें कप्तानी से हटाने का. 

अब आरसीबी के सामने मेगा ऑक्शन में नये खिलाड़ियों को साथ-साथ नया कप्तान ढ़ूंढने की भी चुनौती है. अगर टी-20 कप्तानी का विवाद न होता तो शायद अभी भी विराट कोहली आरसीबी के कप्तान रहते. अब विराट से वनडे की भी कप्तानी ले ली गई है और इस मुद्दे पर बीसीसीआई और विराट कोहली में मतभेद उभरता दिख रहा है. यह टेंशन अगर बढ़ी तो आरसीबी के डर होगा कि इसका विराट कोहली के प्रदर्शन पर भी असर पड़ सकता है. यह विवाद विराट का मानसिक तनाव बढ़ा सकता है. दो-तीन महीने बाद ही आईपीएल की शुरुआत होने की संभावना है. अगर यह विवाद बढ़ा तो कहीं आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की तरह, विराट और कोई अप्रत्याशित कदम न उठा लें, इस बात का डर भी आरसीबी को होगा. सबसे बड़ी बात अगर विराट की गुडविल पर इससे असर पड़ा तो यह एक तरह से आरसीबी की गुडविल पर असर होगा. इन सब बातों को लेकर आरसीबी टेंशन में हो सकती है. अब बीसीसीआई और कोहली का यह विवाद कहां तक जाता है और इसका अंत कहां पर होता है, इस पर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों सहित आरसीबी की भी नजर होगी.