logo-image

Ashes Test 2021 : 100 साल बाद टूटा एशेज में ये रिकॉर्ड, वार्नर आउट होते ही कर गए कारनामा

Ashes Test 2021 : वार्नर ने इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, ओली रॉबिंसन और बेन स्टोक्स को अच्छे से खेला है.

Updated on: 17 Dec 2021, 07:41 AM

highlights

  • एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है 
  • ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 221 रन बनाए 

नई दिल्ली :

Ashes Test 2021 : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUSvsENG) के बीच एडिलेड के मैदान पर एशेज का दूसरा टेस्ट मैच हो रहा है. कल दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल हुआ. इंग्लैंड के गेंदबाज हालांकि 2 ही विकेट ले सके लेकिन उन्होंने रन की गति पर कंट्रोल बनाए रखी. नतीजन ऑस्ट्रेलिया की टीम 221 रन ही पूरे दिन में बना पाई. ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट जल्दी ही खो दिया था. लेकिन डेविड वार्नर ने एक छोर को पकड़ कर रखा. और अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा है.

हालांकि वार्नर इस मैच में शतक बनाने से चूक गए. और 95 रन पर स्टोक्स का शिकार बने. आउट होते ही वार्नर ने 100 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. दरअसल वार्नर इस एशेज में अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं. इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, ओली रॉबिंसन और बेन स्टोक्स को उन्होंने अच्छे से खेला है. वार्नर को दूसरी तरफ से मार्नस लाबुशेन का अच्छा सहयोग मिला. वार्नर ने अपनी पारी में 167 गेंदों में 95 रन बनाए हैं. जिसमें 11 चौक्के शामिल रहे हैं. 

अगर 100 साल के रिकॉर्ड की बात करें तो 100 सालों में ये पहला मौका है जब एशेज में कोई बल्लेबाज दो पारियों में नर्वस नाइंटीज का शिकार हुआ हो. वार्नर इस सीरीज के पहले मैच की पारी में भी 94 रन पर आउट हो गए थे. इससे पहले 1921 में ऑस्ट्रेलिया के ही टॉमी एंड्र्यूज ये अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके थे. वार्नर के करियर की बात करें तो तीसरी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं.