News Nation Logo
Banner

लगातार 3 मैच हारते ही डगमगा चुका था इस टीम का आत्मविश्वास, Captain ने कही बड़ी बात

डु प्लेसिस (Faf Du plesis) ने कहा, हमें निश्चित रूप से इस जीत की जरूरत थी. यह जीत टीम में आत्मविश्वास बढ़ाएगी. खिलाड़ी रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 05 May 2022, 05:13:28 PM
RCB Players

RCB Players (Photo Credit: File)

मुंबई:  

IPL 2022 : रॉयल चैलेंज बैंगलोर (RCB) के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच जीतना बहुत जरूरी था. लगातार तीन मैच हारने के बाद टीम के खिलाड़ियों में आत्मविश्वास डगमगा चुका था. अब CSK के खिलाफ 13 रनों से जीत मिलते ही सभी खिलाड़ियों में आत्मविश्वास वापस आ चुका है. मैच जीतने के बाद RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (RCB captain Faf du plesis) ने कहा कि इस जीत से प्लेऑफ में जगह बनाने में मदद मिलेगी. वहीं, अब बैंगलोर (RCB) अंक तालिका में चौथे स्थान पर है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 के फाइनल मैच का ऐलान, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा मुकाबला


डु प्लेसिस (Faf Du plesis) ने कहा, हमें निश्चित रूप से इस जीत की जरूरत थी. यह जीत टीम में आत्मविश्वास बढ़ाएगी. खिलाड़ी रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.  मुझे लगता है कि हम निश्चित रूप से बल्लेबाजी लाइनअप के साथ सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और खिलाड़ियों को जो आत्मविश्वास मिल रहा है, उससे हमें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 173/8 रन बनाए थे और विशेष रूप से गेंदबाज हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड ने चेन्नई को 160/8 पर रोक कर अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा, गेंदबाजी विभाग पूरे टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर गेंदबाजों का समर्थन करना होगा.

डु प्लेसिस ने बेहतरीन फील्डिंग की प्रशंसा की
डु प्लेसिस (Faf Du plesis) ने कहा, मैंने सोचा था कि 165 एक अच्छा स्कोर होगा, लेकिन इससे ऊपर कुछ रन बनाना टीम के लिए बेहतर होगा. पावरप्ले में उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन एक बार जब हमें दो विकेट मिल गए, तो मुझे लगा कि अब हम अच्छी स्थिति में आ गए हैं. डु प्लेसिस ने फील्डिंग प्रयासों की प्रशंसा की और खुलासा किया कि बैंगलोर ऑन-फील्ड पर प्रदर्शन करने के मामले में अच्छा हो रहा है. पावर-प्ले (Power play) में कोई विकेट नहीं गंवाने के बाद बैंगलोर 79/3 पर हो गया था. इससे पहले महिपाल लमरोर ने 27 गेंदों में 42 रन बनाए और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 17 गेंदों में 26 रन बनाकर पारी को समाप्त किया, लेकिन डु प्लेसिस अभी भी आने वाले मैचों में बल्लेबाजों से अधिक प्रयास चाहते हैं.

रन रेट को लेकर नहीं हुई ज्यादा चर्चा

डु प्लेसिस (Faf Du plesis) ने यह भी कहा कि टीम में नेट रन रेट के बारे में ज्यादा चर्चा नहीं हुई है. एक बार जब आपको मैच में मौका मिलता है, तो आप प्रदर्शन करने के बारे में सोचते हैं, लेकिन यह ज्यादा जरूरी है कि हम जीत हासिल करें. अगर हमें जीत मिलती है, तो हम अंक तालिका (RCB Point table) में अपने नेट रन रेट को बेहतर कर पाएंगे.   

First Published : 05 May 2022, 05:13:28 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.