logo-image

IPL 2022: CSK की हालत इस वजह से हुई है खराब, ऊबर पाना मुश्किल

चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल के इस सीजन में जीत का खाता न खुलना. फैंस के लिए तगड़ा झटका लगा है. आइए जानते हैं कि सीएसके की ऐसी हालत क्यों हुई है.

Updated on: 10 Apr 2022, 04:21 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) का रोमांच जारी है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की पूरी कोशिश कर रही हैं, लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जो शानदार प्रदर्शन कर रही है. आईपीएल के इस सीजन में सीएसके (CSK) को अबतक जीत का खाता नहीं खोल सकी है. चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का आईपीएल के इस सीजन में जीत का खाता न खुलना. फैंस के लिए तगड़ा झटका लगा है. आइए जानते हैं कि सीएसके की ऐसी हालत क्यों हुई है. 

आईपीएल 2021 (IPL 2022) की चैंपियन सीएसके (CSK) की सफलता का राज टीम की सलामी बल्लेबाजी थी. आईपीएल 2021 में टीम के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. रितुराज गायकवाड़ के अलावा दूसरे सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) ने भी आईपीएल 2021 में 600 से ज्यादा रन बनाए थे. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में फॉफ डुप्लेसिस सीएसके का हिस्सा नहीं हैं. जिसका असर टीम पर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. क्योंकि रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) डुप्लेसिस का रोल निभा नहीं पा रहे हैं. जिसकी वजह से टीम संघर्ष कर रही है.

सीएसके (CSK) आईपीएल 2021 में इस वजह से चैंपियन बनने में सफल हुई थी कि पीछले सीजन में जोश हेज़लवुड (Josh Hazlewood) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) टीम की गेंदबाजी धूरी थे. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में इन गेंदबाजों जैसा कोई दूसरा गेंदबाज नहीं है. सीएसके के गेंदबाज शुरुआती विकेट निकालने में असफल हो रहे हैं. जिसकी वजह से टीम की ये स्थिति हुई है.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022: मुंबई इंडियंस नहीं खोल सकी जीत का खाता, RCB ने हराया

आईपीएल (IPL) के इस सीजन में सीएसके (CSK) के पास कोई अच्छा लेग स्पिन गेंदबाज नहीं है. सीएसके हमेशा ही दिग्गज स्पिन गेंदबाजों (Spin Bowlers) पर बड़ा दांव लगाती रही है, लेकिन टीम इस बार ऐसा नहीं कर पाई है. जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ रहा है.