logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2022: सिर्फ 6 गेंद फेंककर थक जाता था ये खिलाड़ी, अब CSK और धोनी लेने को बेताब

जिस खिलाड़ी का  करियर खत्म होता दिख रहा था और जो खिलाड़ी कई साल पहले संन्यास लेने की सोच रहा था, वह इस बार आईपीएल में धूम मचा सकता है. 

Updated on: 21 Dec 2021, 01:13 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में महेंद्र सिंह धोनी की एक खिलाड़ी पर नजर बनी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि धोनी इस खिलाड़ी को किसी भी कीमत पर खरीदना चाहते हैं. दावा तो यह भी किया जा रहा है कि CSK के जो टारगेट प्लेयर्स हैं, उनमें यह खिलाड़ी सबसे प्रमुख हैं. कमाल की बात यह एक ऐसा खिलाड़ी है, जो तीन साल पहले संन्यास लेने वाला था. हालत ये हो गई थी कि सिर्फ 6 गेंदे फेंककर ही यह खिलाड़ी थक जाता था. बात हो रही है रविचंद्रन अश्विन की. 

इसे भी पढ़ेँः IPL 2022 Mega Auction: टीमों के बीच विकेटकीपरों के लिए होगी मारामारी, जानें क्यों 

रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में एक यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू में बताया कि तीन साल पहले उनका स्टेमिना खराब हो गया था. वह सिर्फ छह गेंदें फेंकने में थक जाते थे. वह संन्यास लेने के लिए सोचने लगे थे. लेकिन उनके पिता नहीं चाहते थे कि वह संन्यास लें. अंततः उन्होंने क्रिकेट खेलने का फैसला किया. धीरे-धीरे अपनी कमियों पर काबू पाया और आज ये हाल है कि टेस्ट क्रिकेट में भारत के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. भारत में सिर्फ कपिल देव और अनिल कुंबले उनसे आगे हैं. यही नहीं, हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप में भी उन्हें मौका दिया गया और जैसे ही उन्हें मौका मिला, उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. 

अब आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में भी उन पर तमाम टीमों की नजर हैं. आईपीएल में अश्विन दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते थे लेकिन उन्हें  रिटेन नहीं किया गया. अब मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी टारगेट खिलाड़ियों की लिस्ट बनाई है. इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन प्रमुख नाम हैं. यानी सीएसके इस बार अश्विन पर बड़ा दांव लगा सकती है. हालांकि पिछले प्रदर्शन को देखें तो वह अन्य टीमों की टारगेट लिस्ट में भी हो सकते हैं. ऐसी स्थिति में उनके लिए बोली बहुत ऊंची जा सकती है.