logo-image

IPL 2022: रविचंद्रन अश्विन ने पहली बार किया आईपीएल में वह काम, जो अब तक कभी नहीं कर सके

DC vs RR मैच में रविचंद्रन अश्विन ने एक ऐसा काम किया जो आज तक के अपने आईपीएल करियर में उन्होंने कभी भी नहीं किया था. यह देख तमाम आईपीएल प्रेमी आश्चर्यचकित रह गए.

Updated on: 11 May 2022, 11:14 PM

दिल्ली:

IPL 2022 Ravichandran Ashwin: राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में वह काम किया, जो आजतक वह आईपीएल में कभी नहीं कर सके हैं. उनके इस कमाल से उनके प्रशंसक गदगद हैं. आईपीएल-2022 में रविचंद्रन अश्विन राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं लेकिन आईपीएल में उनका अनुभव बहुत लंबा है. आईपीएल में साल 2009 में उन्होंने सीएसके यानी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलना शुरू किया था. अश्विन ने आईपीएल का सबसे पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: आईपीएल से बाहर हुए रवींद्र जडेजा !

साल 2016 में अश्विन राइजिंग पुणे सुपर जॉइंट्स का हिस्सा बन गए। हालांकि यह टीम दो साल ही आईपीएल में रही। इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) ने अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा. यही नहीं, उन्हें कप्तान भी बनाया. इसके बाद साल 2020 में रविचंद्रन अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया. इस साल रविचंद्रन अश्विन को राजस्थान रॉयल्स ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा है. अश्विन इतने सालों में अपनी गेंद से तमाम कारनामे करते रहे लेकिन बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उन्होंने ऐसा काम किया, जो आज तक नहीं कर सके थे.

अश्विन को राजस्थान रॉयल्स ने बैटिंग क्रम में प्रमोट करते हुए तीसरे नंबर पर भेजा. अश्विन ने 38 गेंदों पर अर्धशतक बनाया. आईपीएल के अपने करियर में पहली बार रविचंद्रन अश्विन ने अर्धशतक बनाया. इससे पहले कभी भी वह 50 का आंकड़ा नहीं छू सके थे. अश्विन अपनी टीम के लिए सबसे बड़े स्कोरर रहे.