logo-image

IPL 2022: राशिद खान को मिले हैं केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा से भी ज्यादा रुपये! जानिए सही कीमत

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के सबसे महंगे खिलाड़ी कौन से हैं या मेगा ऑक्शन में होंगे, इस पर लगातार आईपीएल प्रेमी चर्चा कर रहे हैं. सामने आया है कि राशिद खान को केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा से भी ज्यादा राशि मिली है. 

Updated on: 22 Jan 2022, 04:12 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Latest News : आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कौन सबसे महंगा खिलाड़ी होगा इस पर लगातार चर्चा चल रही है. केएल राहुल के साथ लखनऊ की टीम ने 17 करोड़ में कॉंट्रैक्ट किया है. दावा किया जा रहा है कि कॉंट्रैक्ट के हिसाब से केएल राहुल इस बार के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. इस बार आरसीबी ने विराट कोहली को 15 करोड़, मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को 16 करोड़ में रिटेन किया है. सीएसके ने भी रवींद्र जडेजा को  16 करोड़ में रिटेन किया है. हार्दिक पांड्या से भी अहमदाबाद की टीम ने 15 करोड़ रुपये में करार किया है. ऐसे में यह दिख रहा है कि अभी तक केएल राहुल इस बार के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. हालांकि अभी 12-13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होने हैं और सभी की निगाह इस बात पर है कि क्या किसी खिलाड़ी पर 17 करोड़ से ज्यादा बोली लगेगी लेकिन एक चौंकाने वाली बात आपको बता दें. राशिद खान को पहले ही हार्दिक पांड्या और केएल राहुल से कहीं ज्यादा धनराशि मिल चुकी है. यानी राशिद खान को अन्य खिलाड़ियों से ज्यादा राशि मिली है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 : केएल राहुल को लखनऊ का कप्तान बनाने का ऐलान, मिलेंगे इतने करोड़

राशिद खान से कॉंट्रैक्ट करने वाली अहमदाबाद की टीम ने बेशक यह ऐलान किया है कि हार्दिक पांड्या और राशिद खान को 15-15 करोड़ रुपये में एग्रीमेंट किया गया है लेकिन हम आपको बताते हैं असलियत. केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा सभी भारतीय खिलाड़ी हैं. राशिद खान अफगानिस्तान के हैं. 

अफगानिस्तान की करेंसी की बात करें तो वहां की करेंसी अफगानी है. भारत का एक रुपया, जब अफगानिस्तान में कंवर्ट किया जाता है तो 1.40 अफगानी बन जाता है. इस तरह अगर राशिद खान के 15 करोड़ रुपये जब वह अपने देश अफगानिस्तान में ले जाकर कंवर्ट कराएंगे तो यह रकम 21,1500,000 बन जाएगी यानी 21 करोड़ 15 लाख अफगानी. इस तरह अगर अपने-अपने देशों में आईपीएल से मिली रकम चलानी हो तो राशिद खान कहीं ज्यादा फायदे में नजर आते हैं. वैसे इस लिस्ट में केकेआर के आंद्रे रसेल भी काफी आगे हैं. उन्हें केकेआर ने 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. वह वेस्टइंडीज के खिलाड़ी हैं. मूलतः जमैका में रहते हैं. वहां जमैकन डॉलर चलता है. एक भारतीय रुपये में 2.09 जमैकन डॉलर होता है. इस तरह अगर देखें तो उनकी रकम 24 करोड़ जमैकन डॉलर से भी ज्यादा हो जाती है. यानी अपने-अपने देशों की करेंसी के हिसाब से सही-सही गणित लगाया जाए तो राशिद खान और आंद्रे रसेल को अन्य खिलाड़ियों से कहीं ज्यादा रुपये मिले हैं.