logo-image

IPL 2022: क्विंटन डी कॉक के तूफान से केकेआर पस्त, 2 रनों से जीती लखनऊ

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने बिना कोई विकेट खोए 210 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

Updated on: 18 May 2022, 11:29 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल के इस सीजन का 66वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. लखनऊ की टीम ने 2 रनों से मुकाबला जीत लिया. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने बिना कोई विकेट खोए 210 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. 

लखनऊ की टीम से कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक सलामी बल्लेबाजी करने आए. आज के मुकाबले में क्विंटन डी कॉक की बल्लेबाजी का तूफान आया. क्विंटन डी कॉक ने 70 गेंद का सामना करते हुए नाबाद 140 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान डी कॉक के बल्ले से 10 चौके और 10 छक्के देखने मिले. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल ने भी 51 गेंद का सामना करते हुए नाबाद 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान केएल राहुल के बल्ले से 3 चौके और 4 छक्के देखने को मिले. क्विंटन डी कॉक और कप्तान केएल राहुल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत लखनऊ की टीम 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इन खिलाड़ियों के भरोसे रही टीम इंडिया, तो डुबेगी नैया!

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिजीत तोमर भी 4 रन पर आउट हो गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए नीतीश राणा ने 42 रनों की पारी खेली. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. सैम बिलिंग्स ने 36 रन की पारी खेली. नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह ने तूफानी अंदाज में 40 रनों की पारी खेली तो जरुर लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए.