News Nation Logo

MI इस खिलाड़ी को ऑक्शन में कर सकती है टारगेट, रिलीज कर की बड़ी गलती

आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जो मुंबई इंडियंस की टीम से आईपीएल 2021 खेला था. लेकिन आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने उस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है.

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 24 Jan 2022, 01:03:40 PM
Mumbai Indians

Mumbai Indians (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेज हो गई है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तारीख का इंतजार कर रही हैं, क्योंकि मेगा ऑक्शन में ही फ्रेंचाइजियां (Franchisees) खिलाड़ियों को खरीदकर आईपीएल 2022 के लिए नई टीम तैयार करेंगी. सभी फ्रेंचाइजियां अब गुणा-गणित में लग गई हैं कि मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में किस खिलाड़ी को टारगेट करेंगी. आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम से आईपीएल 2021 खेला था. लेकिन आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने उस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है. उम्मीद है कि मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस खिलाड़ी को टारगेट कर सकती है. आइये जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) हैं. आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने डी कॉक (De Kock) को रिलीज कर दिया है. डी कॉक एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज हैं. इसके साथ ही वो विकेट कीपिंग भी करते हैं. डी कॉक पर कई टीमें नजरें गड़ाए होंगी. 

क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में डी कॉक (De Kock) ने शानदार शतक जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. इस मैच में डी कॉक मैन ऑफ द मैच भी चुने गए. डी कॉक (De Kock) जिस फॉर्म में हैं, उसको देखकर यही लग रहा है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) डी कॉक को मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में टारगेट कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Latest News: श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर नहीं, ये खिलाड़ी छोड़ेगा केएल राहुल को पीछे, होगा सबसे महंगा!

आईपीएल 2021 में डी कॉक (De Kock) ने 11 मैचों की 11 पारियों में 297 रन बनाए थे. इस दौरान उनको बल्ले से 2 अर्धशतक भी देखने को मिला था. आईपीएल 2021 में डी कॉक (De Kock) के बल्ले से 29 चौके और 7 छक्के भी देखने को मिले था. अगर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) डी कॉक को टारगेट करती है तो उम्मीद है कि उनपर बड़ी बोली लग सकती है. 

First Published : 24 Jan 2022, 01:00:29 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.