logo-image

IPL 2022 Latest News: श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर नहीं, ये खिलाड़ी छोड़ेगा केएल राहुल को पीछे, होगा सबसे महंगा!

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन 12-13 फरवरी को होने है. इसमें सबसे ज्यादा बोली किस खिलाड़ी पर लगेगी, इस पर तमाम आईपीएल प्रेमियों की निगाहें हैं.

Updated on: 24 Jan 2022, 10:41 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में होना है. आईपीएल प्रेमियों की निगाहें इस बात पर हैं कि कौन सा खिलाड़ी सबसे महंगा बिकेगा. हालांकि अभी तक ड्राफ्ट में केएल राहुल सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. केएल राहुल से लखनऊ की टीम ने 17 करोड़ में कॉंट्रैक्ट किया है. ड्राफ्ट के हिसाब से अभी तक केएल राहुल सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. अब सभी की निगाहें इस बात पर हैं कि मेगा ऑक्शन में क्या कोई खिलाड़ी केएल राहुल से आगे निकल पाता है या नहीं. इस लिस्ट में डेविड वार्नर, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन, पैट कमिंस जैसे खिलाड़ियों के नाम हैं. अब तक माना जा रहा था कि इन खिलाड़ियों में से कोई केएल राहुल से आगे निकल सकता है. 

इसे भी पढ़ेंः  IPL 2022: आईपीएल 2022 मुंबई में हुआ तो होगी ये मुश्किल 

अब इस लिस्ट में एक नाम उभरकर आ रहा है. माना जा रहा है कि डेविड वार्नर, श्रेयस अय्यर नहीं बल्कि ये खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में 17 करोड़ से आगे निकल सकता है. मेगा ऑक्शन में इतिहास की सबसे बड़ी बोली की बात करें तो आईपीएल 2021 में क्रिस मॉरिस सबसे महंगे बिके थे. ऑक्शन में उन पर 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगी थी. आईपीएल के इतिहास में अभी तक इससे ज्यादा बोली नहीं लगी. कई क्रिकेट एक्सपर्ट का दावा है कि सबसे बड़ी बोली का रिकॉर्ड अब टूट जाएगा लेकिन बड़ा सवाल  है कि यह बोली लगेगी किस पर. 

अब कई आईपीएल प्रेमी दावा कर रहे हैं कि मेगा ऑक्शन में डेविड वार्नर, श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों से भी आगे एक खिलाड़ी निकल सकता है. यह खिलाड़ी है क्विटन डिकॉक. क्विंटम डिकॉक मुंबई इंडियंस की स्क्वॉड में थे लेकिन उन्हें रिटेन नहीं किया गया. क्विंटम डिकॉक के हालिया प्रदर्शन की बात करें तो भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने शानदार बैटिंग की. तीसरे वनडे में 124 रन बनाए तो दूसरे वनडे में 78 रन. खास बात ये कि दोनों ही पारियां तब खेली गईं जब शुरुआती विकेट जल्दी गिर गए और डिकॉक ने पारी को संभाला. पहले वनडे में भी बेशक 27 रन बनाए लेकिन पहला विकेट जल्दी गिर जाने पर पारी को संभाला. 

अगर पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 की सबसे बड़ी बोली को याद करें तो क्रिस मॉरिस ने आईपीएल ऑक्शन से पहले शानदार खेल दिखाया था और ऐसे में उनके ऊपर इतनी ऊंची  बोली लगी थी. अब मेगा ऑक्शन से पहले क्विंटम डिकॉक ने शानदार खेल दिखाया है, जबकि सीरीज में श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. ऐसे में डिकॉक ऐसे खिलाड़ी हो सकते हैं, जिन पर सबसे ऊंची बोली लग सकती है.