logo-image

IPL 2022: पहले क्वालीफायर मैच में कोलकाता की पिच का ऐसा रहेगा बर्ताव

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स भी इस सीजन में शानदार खेल दिखाई है. दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला खेला गया है, जिसमें गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी है.

Updated on: 23 May 2022, 10:13 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लीग के मुकाबले खेले जा चुके हैं. अब 24 मई को पहला क्वालीफायर (Qualifier 1) मुकाबला गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेन स्टेडियम (Eden Gardens stadium) में शाम साढ़े सात बचे से हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पहली बार लीग का हिस्सा बनी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के लिए किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है. जबकि संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स भी इस सीजन में शानदार खेल दिखाई है. दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला खेला गया है, जिसमें गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी है. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) एक मुकाबले में आमने-सामने हुईं हैं. इस दौरान गुजरात टाइटंस का पलड़ा भारी रहा है. गुजरात की टीम मुकाबला जीतने में सफल हुई है. वहीं राजस्थान रॉयल्स को गुजरात से हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में देखना है कि मंगलवार को खेले जाने वाले पहले क्वालीफायर (Qualifier 1) मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: उमरान मलिक की तेज गेंद से चोटिल हुए मयंक अग्रवाल, दर्द से कराहते दिखे

ईडन गार्डन (Eden Gardens) की पिच की बात करें तो ईडन गार्डन की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार साबित हो सकती है. शुरुआती दौर में बल्लेबाजों को मदद मिलेगी. इस पिच पर औसत स्कोर की बात करें तो पहली पारी का औसत 170-180 के आसपास रहेगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: पंजाब के लिए अंतिम दम तक लड़ा यह खिलाड़ी, हाथ लगी निराशा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दोनों टीमों का सफर शानदार रहा है. दोनों टीमों के पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) पिछले पांच मुकाबलों में तीन मुकबले जीती है, जबकि दो मुकाबलों में हार सामना करना पड़ा है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) की टीम पिछले पांच मुकाबलों में तीन मुकाबले हारी है और दो मुकाबले जीतने में सफल हुई है.