logo-image

IPL 2022:इन विदेशी खिलाड़ियों से पंजाब किंग्स मजबूत, प्रीति जिंटा खुश!

पंजाब किंग्स ने सोशल मीडिया पर 4 विदेशी खिलाड़ियों की तस्वीर साझा कर पूछा है कि आप इन खिलाड़ियों में से किससे सबसे अधिक उत्साहित हैं. आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में.

Updated on: 21 Feb 2022, 05:36 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाईजियां खिलाड़ियों पर दिल खोल कर पैसा लुटाई हैं. आईपीएल 2022 के लिए दसो टीमों ने 203 खिलाड़ियों को खरीदा. मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में सभी टीमों ने कुल 5 अरब 49 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किए हैं. प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में 25 खिलाड़ियों की संख्या पूरी कर ली है. इसके बाद भी टीम के पास 3.45 करोड़ पर्स में बचे हैं. पंजाब किंग्स ने सोशल मीडिया पर 4 विदेशी खिलाड़ियों की तस्वीर साझा कर पूछा है कि आप इन खिलाड़ियों में से किससे सबसे अधिक उत्साहित हैं. आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में.

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आज अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone), कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada), जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और ओएन स्मिथ (Odeon Smith) की तस्वीर शेयर कर पूछा है कि आप इन खिलाड़ियों में किससे सबसे अधिक उत्साहित हैं. आपको बता दें कि पंजाब किंग्स आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में इन चारों खिलाड़ियों को खरीदने में सफल हुई है, और सोशल मीडिया पर इन खिलाड़ियों के बारे में जानने की कोशिश कर रही है. 

आइए एक नजर डालते हैं इन चारों खिलाड़ियों के आईपीएल करियर पर....

ज़ॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow): आईपीएल में जॉनी बेयरस्टो अब तक 28 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 1038 रन निकले हैं. इसके साथ ही आईपीएल में जॉनी बेयरस्टो के बल्ले से एक शतक भी निकला है. जबकि 7 अर्धशतक भी देखने को मिला है. बेयरस्टो टी20 के लिहाज से एक बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं. देखना है कि आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए बेयरस्टो कितना रन बनाने में सफल होते हैं. 

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada): आईपीएल में कगिसो रबाडा ने 50 मैचों की 50 पारियों में 8.21 की इकोनॉमी से 76 विकेट अपने नाम किया है. रबाडा के बेस्ट 21 रन देकर 4 विकेट है. 

लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone): आईपीएल 2021 में लियाम लिविंगस्टोन राजस्थान की तरफ से खेलते हुए 5 मैचों की 5 पारियों में सिर्फ 42 रन बना पाए थे. यही वजह है कि राजस्थान ने इनको रिलीज किया था. लेकिन आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. देखना है कि लिविंगस्टोन पंजाब किंग्स के लिए कितना रन और विकेट लेने में सफल होते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: MI और KKR के खुशी का ठिकाना नहीं, इन दो खिलाड़ियों की धूम

ओडियन स्मिथ (Odeon Smith): आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स ने ओडियन स्मिथ को खरीदने में सफल हुई है. ओडियन की घातक गेंदबाजी से बड़े से बड़े बल्लेबाज घबराते रहते हैं. देखना है ओडियन स्मिथ आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए कितना विकेट लेते में सफल होते हैं.