logo-image

IPL 2022: MI और KKR के खुशी का ठिकाना नहीं, इन दो खिलाड़ियों की धूम

मेगा ऑक्शन में सभी टीमों ने कुल 5 अरब 49 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किए हैं. मुंबई इंडियंस और केकेआर की टीम सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर को प्रदर्शन को देखकर काफी खुश हुई होगी. आइए जानते हैं, क्या है वजह.

Updated on: 21 Feb 2022, 03:15 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेज हो गई है, सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) के बाद टीम संतुलित करने में जुट गई हैं. मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाईजियां खिलाड़ियों पर आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों (Franchisees) ने खिलाड़ियों पर दिल खोल कर पैसा लुटाई हैं. आईपीएल 2022 के लिए दसो टीमों ने 203 खिलाड़ियों को खरीदा. मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में सभी टीमों ने कुल 5 अरब 49 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किए हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और केकेआर (KKR) की टीम सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) और वेंकटेश अय्यर (Venktesh Iyer) को प्रदर्शन को देखकर काफी खुश हुई होगी. आइए जानते हैं, क्या है वजह. 

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और केकेआर (KKR) ने सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) और वेंकटेश अय्यर (Venktesh Iyer) को आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किया है. अब दोनों टीमें इन दोनों खिलाड़ियों के रिटेन करने के फैसले से काफी खुश हुई होगी. क्योंकि वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया (Team India) ने जीत दर्ज करते हुए वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप कर दिया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 31 गेंदों का सामना करते हुए सबसे ज्यादा 65 रनों की पारी खेली. इस दौरान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 7 छक्का 1 चौका देखने को मिला. वहीं वेंकटेश अय्यर ने 19 गेंदों में नाबाद 35 रनों की पारी खेली. इस दौरान वेंकटेश अय्यर के बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के देखने को मिले.    

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के आईपीएल करियर (IPL Career) की बात करें तो सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल के 115 मुकाबलों में 2341 रन बनाए हैं. आईपीएल 2021 में सूर्यकुमार ने 14 मैचों की 14 पारियों में 317 रन बनाए थे. यही वजह है कि मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव को रिटेन किया है. 

यह भी पढ़ें: इस खिलाड़ी की जर्सी के पीछे उसके पिता का नाम, जाने इसकी वजह

वहीं, वेंकटेश अय्यर (Venktesh Iyer) के आईपीएल करियर (IPL Career) की बात करें तो वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल के 10 मुकाबलों में 370 रन बनाए हैं. इस दौरान वेंकटेश अय्यर के बल्ले से 4 अर्धशतक देखने को मिला है. इसके साथ ही वेंकटेश अय्यर के बल्ले से 37 चौका और 14 छक्का देखने को मिला है.