logo-image

IPL 2022: अंतिम लीग मैच में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हराया

आईपीएल-2022 के अंतिम लीग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) की टक्कर हुई. इसमें पंजाब किंग्स ने जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई ली.

Updated on: 22 May 2022, 11:31 PM

दिल्ली:

IPL 2022: आईपीएल-2022 के अंतिम लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के 5 विकेट से हरा दिया. आईपीएल के 70वें मैच में वानखेड़े के मैदान पर एसआरएच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हैदराबाद की ओर से प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे. तीसरे ओवर में 14 के स्कोर पर हैदराबाद को पहला झटका लगा. प्रियम गर्ग 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कैसिगो रबाडा की गेंद पर कप्तान मयंक अग्रवाल ने उनका कैच लपका. इसके बाद नौवें ओवर में 61 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी के रूप में दूसरा झटका लगा. हरप्रीत बरार की गेंद पर शिखर धवन ने कैच लपका. राहुल ने 20 रन बनाए.

जल्द ही तीसरा विकेट भी गिर गया. 11वें ओवर में अभिषेक शर्मा 43 रन बनाकर आउट हो गए. उनका विकेट भी हरप्रीत बरार ने लिया. लिविंगस्टोन ने कैच लपका. इसके बाद पूरन भी ज्यादा देर नहीं जम सके और 13वें ओवर में नाथन एलिस की गेंद पर जितेश शर्मा को विकेट के पीछे कैच दे बैठे. उन्होंने 5 रन बनाए. इस समय टीम का स्कोर 87 रन था. इसके बाद मारक्रम और वाशिंग्टन सुंदर ने क्रीज संभाली लेकिन 15वें ओवर में 21 रन बनाकर एडम मारक्रम बरार की गेंद पर स्टंप हो गए. इस समय टीम का स्कोर 96 रन था.

इसके बाद शेफर्ड क्रीज पर आए. शेफर्ड और सुंदर ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. दोनों ने अंतिम ओवरों में अच्छे शॉट्स लगाए. अंतिम ओवर में 154 के स्कोर पर वाशिंग्टन सुंदर के रूप में छठा विकेट गिरा. उन्होंने 19 गेंद पर 25 रन बनाए. एलिस की गेंद पर धवन ने कैच पकड़ा. इसके बाद सुचित बैटिंग के लिए आए लेकिन आते ही पहली ही गेंद पर आउट हो गए. एलिस की गेंद पर माकंड ने उनका कैच लपका. फिर भुवनेश्वर क्रीज पर आए. अंतिम गेंद पर भुवनेश्वर रन आउट हो गए लेकिन नोबॉल के कारण एक गेंद और फेंकी गई. अंत में कुल 157 रन बने. पंजाब को जीत के लिए 158 का लक्ष्य मिला. 

इसे भी पढ़ें : South Africa T20 Series: दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज में केएल राहुल कप्तान

जवाब में पंजाब किंग्स की ओर से जॉनी बेयरेस्टो और शिखर धवन बल्लेबाजी के लिए उतरे. पहला विकेट तीसरे ओवर में बेयरेस्टो के रूप में गिरा. वह 24 रन बनाकर फारुखी की गेंद पर बोल्ड हो गए. इस समय टीम का स्कोर 28 रन था. इसके बाद शाहरुख खान बल्लेबाजी के लिए आए. सातवें ओवर में उमरान मलिक की गेंद पर 19 के निजी स्कोर पर वह वाशिंग्टन सुंदर को कैच थमा बैठे. इस समय टीम का स्कोर 67 रन था.

इसके बाद शिखर धवन का साथ देने कप्तान मयंक अग्रवाल आए. हालांकि वह ज्यादा देर टिक नहीं सके और आठवें ओवर में सिर्फ एक रन बनाकर सुंदर की गेंद पर सुचित को कैच थमा बैठे. इस समय पंजाब का स्कोर 71 रन था. इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन क्रीज पर आए. दोनों ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. 13वें ओवर में 112 के स्कोर पर पंजाब को चौथा झटका लगा. 39 के निजी स्कोर पर फारुखी के गेंद पर शिखर धवन बोल्ड हो गए. उनके स्थान पर जितेश क्रीज पर आए. 133 के स्कोर पर जितेश शर्मा के रूप में पांचवां विकेट गिरा. उन्होंने 19 रन बनाए. शुचित की गेंद पर प्रियम गर्ग ने उनका कैच लपका. इसके बाद प्रेरक माकंड क्रीज पर आए. इन दोनों बल्लेबाजों ने पंजाब को जीत तक पहुंचाया.