logo-image

IPL 2022 : पंजाब किंग्स (PBKS) ने चेन्नई (CSK) को हराया, 11 रन से दी शिकस्त

187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और रोबिन उथप्पा ओपनिंग के लिए उतरे. हालांकि उथप्पा 1 रन बनाकर आउट हो गए.

Updated on: 25 Apr 2022, 11:55 PM

मुंबई:

Punjab kings win : पंजाब किंग्स (PBKS) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेल के अंतिम समय तक रोमांचक बना रहा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 38वें मैच में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रन से हरा दिया. इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के प्लेऑफ (Playoff) में पहुंचने की उम्मीद पर फिर से खतरा मंडराने लगा है. पिछले मैच में धमाकेदार पारी खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से पूरी उम्मीद थी, लेकिन फिर से वही कारनामा करने में वह असफल रहे. हालांकि धोनी ने मैच के अंतिम ओवर के पहली गेंद पर छक्का लगाकर जीत की उम्मीद को कायम किया, लेकिन ऋषि धवन की एक गेंद पर वह कैच थमा बैठे और इसके साथ ही जीत की उम्मीद खत्म हो गई.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन से टीम इंडिया भी बुरी फंसी!

187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और रोबिन उथप्पा ओपनिंग के लिए उतरे. हालांकि उथप्पा 1 रन बनाकर आउट हो गए. सीएसके को सेंटनर के रूप में दूसरा झटका लगा जिन्हें अर्शदीप ने 9 के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. ऋतुराज गायकवाड़ 30 रन बनाकर चलते बने. एक समय चेन्नई का स्कोर 89 रन पर चार विकेट आउट हो गए थे, लेकिन अंबाती रायडू ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 78 रन बनाए. रायडू को कगिसो रबाडा ने क्लीन बोल्ड कर यह अहम विकेट लिया. 

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रविंद्र जडेजा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन की 88 रनों की नाबाद पारी के दम पर पंजाब के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखा. धवन ने अपनी इस 88 रन की पारी में 9 चौके और दो छक्के लगाए. धवन के अलावा राजपक्षे ने 42 रनों की पारी खेली.  धवन और राजपक्षे के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई. पंजाब के लिए यह इस सीजन की पहली शतकीय साझेदारी है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ब्रावो ने सबसे अधिक दो विकेट लिए.