logo-image

IPL 2022 : चेन्नई के फैंस मुझे सपोर्ट नहीं करते हैं : धोनी

जब भी हमारा मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई में होता था तो चेन्नई के क्रिकेट फैंस मेरे लिए नहीं शोर करते थे : धोनी

Updated on: 22 Nov 2021, 02:04 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 : जब से आईपीएल (IPL) शुरू हुआ है तभी से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने जीत की लय पकड़ी हुई है. टीम ने लगभग हर साल बेहतरीन खेल दिखाया है. चेन्नई की इस कामयाबी में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) का बहुत योगदान रहा है. इस साल हुए आईपीएल (IPL 2021) में टीम चैम्पियन बनी. और वहीं पिछले साल टीम प्ले ऑफ में भी क्वालीफाई नहीं कर सकी थी. ऐसे में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (DHONI) ने टीम को जीत के लिए वापिस उठाया. यही एक बड़े कप्तान की पहचान होती है. खैर टीम आईपीएल 2021 में विजेता बनी. और उसके लिए चेन्नई में एक इवेंट रखा गया, जहां इस जीत को सेलिब्रेट किया गया. इस इवेंट में धोनी ने कई बातों पर से पर्दा उठाया. उन्होंने अपने दिल की बात सभी के सामने रखी. मसलन उन्होंने बताया कि चेन्नई के मैदान पर दर्शक मुझे नहीं बल्कि दूसरी टीम के एक खिलाड़ी को पसंद करते हैं. और उनका नाम है सचिन तेंदुलकर. उन्होंने कहा कि जब भी हमारा मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई में होता था तो चेन्नई के क्रिकेट फैंस मेरे लिए नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर के लिए ज्यादा शोर करते थे. मतलब सचिन को ज्यादा सपोर्ट करते थे. 

 

इस इवेंट में धोनी से उनके फ्यूचर प्लान को लेकर सवाल ना किया जाए तो ऐसा हो नहीं सकता है. धोनी से पूछा गया तो उन्होंने यही बोलकर टालने की कोशिश की कि अभी आईपीएल (IPL) शुरू होने में टाइम है. साथ ही उनके पास भी काफी समय है कि इस पर वो अपना फैसला कर सकें. हालांकि धोनी ने ये भी बाद में कहा कि मेरा आखिरी T20 मैच चेन्नई में ही होगा. इस बात से अगर आप धोनी के फैन हैं तो आप खुश हो सकते हैं. अब आप ये सोचेंगे कि इसमें बड़ी बात क्या है. तो आपको बता दें कि धोनी ने साफ़ तौर पर कुछ नहीं कहा. लेकिन अगर आप उनके बयान का विश्लेषण करें तो आप कुछ हद तक धोनी का प्लान समझ सकते हैं. 

इसका ये मतलब हो सकता है कि धोनी टीम के साथ जुड़े रह सकते हैं लेकिन केवल एक खिलाड़ी के तौर पर. हो सकता है कि धोनी IPL 2022 में आपको कप्तान के रुप में ना दिखें.