logo-image

IPL 2022: राजस्थान ने पंजाब को किया चित्त, आगे की राह मुश्किल

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agrwal) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम 5 विकेट खोकर 189 रन का स्कोर खड़ा किया.

Updated on: 07 May 2022, 08:18 PM

highlights

  • राजस्थान कर सकती है क्वालीफाई
  • पंजाब के लिए आगे की राह मुश्किल
  • अंक तालिका में राजस्थान तीसरे पायदान पर बरकरार

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है. सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल (IPL) के इस सीजन का 52वां मुकाबला पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) के बीच खेला गया. राजस्थान की टीम 6 विकेट मुकाबला अपने नाम करने में सफल हुई. पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agrwal) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम 5 विकेट खोकर 189 रन का स्कोर खड़ा किया. 

पंजाब की टीम से जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) सलामी बल्लेबाजी करने आए. जॉनी बेयरस्टो ने आज के मुकाबले में शानदार 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapakse) ने 27 रन की पारी खेली. मध्यक्रम में जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) ने 38 रन की पारी खेली. लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) के 22 रन की बदौलत टीम 189 रन का स्कोर करने में सफल हुई, लेकिन जीत नहीं दर्ज कर पाई. 

यह भी पढ़ें: IPL में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने फिर किया कमाल, सबसे ज्यादा विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान (Rajsthan) की टीम से यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और जोस बटलर (Jos Butler) सलामी बल्लेबाजी करने आए. यशस्वी जायसवाल ने 68 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान जायसवाल के बल्ले से 9 चौके और दो छक्के देखने को मिले. दूसरे सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने 30 रन की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 23 रन की पारी खेली. देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने 31 की पारी खेली. जबकि शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने 16 गेंद में 31 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. 

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स का लीग में बने रहना मुश्किल लग रहा है. आईपीएल के इस सीजन में पंजाब की टीम 11 मुकाबला खेल चुकी है. इस दौरान पंजाब 5 मुकाबला जीतने में सफल हुई है, जबकि 6 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. 10 अंक के साथ पंजाब की टीम सातवें पायदान पर है. 

जबकि राजस्थान की बात करें तो आईपीेएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स अब तक 11 मुकाबला खेली है. इस दौरान राजस्थान 7 मुकाबला जीती है, जबकि 4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. 14 अंक के साथ राजस्थान की टीम तीसरे पायदान पर मौजूद है. उम्मीद है कि राजस्थान की टीम भी क्वालीफाई करने में सफल होगी.