logo-image

IPL 2022 : ऑरेंज (orange cap) और पर्पल कैप (Purple cap) लिस्ट में ये खिलाड़ी आगे, देखें अपडेटेड प्वाइंट टेबल

मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ते हुए आरसीबी के नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस से पहले 81 रनों की शानदार पारी खेलकर शीर्ष स्थान पर थे.

Updated on: 28 Mar 2022, 01:30 PM

highlights

  • आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस 88 रनों के साथ शीर्ष पर
  • मुंबई के ईशान किशन (MI) 81 रनों के साथ दूसरे नंबर पर
  • कुलदीप यादव, ड्वेन ब्रावो और बेसिल थंपी ले चुके हैं 3-3 विकेट

मुंबई:

IPL 2022 : ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स और मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) की पंजाब किंग्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले शुरुआती मैच में आत्मविश्वास से जीत के साथ ही अपने अभियान की शुरुआत की है. मुंबई इंडियंस के हार के साथ शुरुआत लगातार 10वें सीजन में जारी रही और उसे दिल्ली कैपिटल्स के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वहीं पंजाब किंग्स ने नवी मुंबई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ अपने तीसरे सबसे बड़े 206 रनों के लक्ष्य को पीछा कर जीत हासिल किया. अपने नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस की 57 गेंदों में शानदार 88 रन की शानदारी पारी RCB के लिए बेकार चला गया क्योंकि RCB एक बड़ा स्कोर करने के बावजूद 2 अंक एकत्र करने में विफल रही. वहीं पंजाब किंग्स IPL में 200 से अधिक स्कोर का सफलतापू्र्वक पीछा करने वाले 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से आगे निकल गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : ऑरेंज (orange cap) और पर्पल कैप (Purple cap) लिस्ट में ये खिलाड़ी आगे, देखें अपडेटेड प्वाइंट टेबल

 

 ऑरेंज कैप

मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ते हुए आरसीबी के नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस से पहले 81 रनों की शानदार पारी खेलकर शीर्ष स्थान पर थे. फिलहाल आरसीबी के कप्तान फाफ पंजाब के खिलाफ 57 गेंदों में 88 रन की शानदार पारी खेलकर शीर्ष स्थान पर काबिज हैं. जबकि सीएसके के कप्तान धोनी तीसरे स्थान पर हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स के ललित यादव मुंबई के खिलाफ बनाए गए 48 रनों के साथ ही चौथे स्थान पर हैं. 

ऑरेंज कैप : 

1. फाफ डु प्लेसिस (RCB) - 88 रन

2. ईशान किशन (MI) - 81 रन

3. एमएस धोनी (CSK) - 50 रन

4. ललित यादव (DC) - 48 रन

5. अजिंक्य रहाणे (KKR) - 44 रन


पर्पल कैप : 

कुलदीप यादव ने मैच जिताऊ पदार्पण किया क्योंकि उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 18 रन देकर 3 विकेट लिए और सीएसके के ड्वेन ब्रावो की तुलना में बेहतर इनोनोमी रेट के आधार पर शीर्ष स्थान हासिल किया. इस बीच, बासिल थंपी और मुरुगन अश्विन की मुंबई इंडियंस की जोड़ी ने दिल्ली के खिलाफ क्रमश: तीन और दो विकेट लेकर सूची में तीसरे और चौथे स्थान पर हैं.

1. कुलदीप यादव (DC) - 3 विकेट

2. ड्वेन ब्रावो (CSK) - 3 विकेट

3. बेसिल थंपी (MI) - 3 विकेट

4. मुरुगन अश्विन (MI) - 2 विकेट