logo-image

IPL 2022 : पंजाब किंग्स की जीत, गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हराया

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस  (GT) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 67 रन के अंदर ही गुजरात के 4 विकेट आउट हो गए.

Updated on: 03 May 2022, 11:57 PM

मुंबई:

Punjab kings win 8 wicket : IPL के 15वें सीजन के 48वें मैच में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को आसानी से 8 विकेट से हरा दिया. पंजाब के लिविंगस्टोन ने शमी के ओवर में 28 रन बनाकर यह जीत हासिल की. मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन बनाए. गुजरात की ओर से साई सुदर्शन ने सर्वाधिक 65 रनों की पारी खेली. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस  (GT) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 67 रन के अंदर ही गुजरात के 4 विकेट आउट हो गए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 के फाइनल मैच का ऐलान, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा मुकाबला

पंजाब किंग्स के लिये कगिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी की और गुजरात टाइटंस की टीम को निर्धारित 20 ओवर्स में 143 रन पर रोक दिया. रबाडा ने 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट झटके. पंजाब की यह पांचवीं जीत है और वह अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस के लिये शुबमन गिल (9) और ऋद्धिमान साहा (21) ने पारी का आगाज किया लेकिन ऋषि धवन की शानदार फील्डिंग के चलते पहले विकेट के लिये महज 17 रन ही जोड़ सके.  बल्लेबाजी में लगातार संघर्ष कर रहे शुबमन गिल आज रन आउट के चलते वापस पवेलियन लौटे, जिसके बाद कगिसो रबाडा ने साहा को आउट कर दूसरा झटका दिया. बाद में बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने 16 ओवर में 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब किंग्स की ओर से शिखर धवन ने नाबाद 62 रन की पारी खेली जबकि भानुका राजपक्षे ने 40 रन बनाए.