logo-image

IPL 2022 : Mega Auction से पहले रिलीज भारतीय खिलाड़ियों के पास एक और मौका

आईपीएल की आठ पुरानी टीमों ने कुल 27 खिलाड़ी रिटेन किए हैं. अब लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें भी अपने तीन तीन खिलाड़ी चुनेंगी और उसके बाद जो खिलाड़ी बचेंगे, वे सीधे मेगा ऑक्शन में जाएंगे.

Updated on: 16 Jan 2022, 06:12 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया इस वक्त दक्षिण अफ्रीका में सीरीज खेल रही है. टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है और अब वन डे सीरीज की बारी है. इस बीच आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की भी तैयारी चल रही है. आईपीएल की दस टीमें खिलाड़ियों को खरीदने की तैयारी कर रही है और रणनीति पर विचार विमर्श किया जा रहा है. आईपीएल की आठ पुरानी टीमों ने कुल 27 खिलाड़ी रिटेन किए हैं. अब लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें भी अपने तीन तीन खिलाड़ी चुनेंगी और उसके बाद जो खिलाड़ी बचेंगे, वे सीधे मेगा ऑक्शन में जाएंगे. इस बीच भारत के जो बड़े और युवा खिलाड़ी आईपीएल की आठ टीमों ने रिलीज किए हैं, उनके पास एक और मौका होगा कि वे बताएं कि वे टीमों के लिए कैसे फायदे का सौदा होंगे, ताकि मेगा ऑक्शन के दिन उन पर मोटा दांव लगाया जा सके. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA : कब, कहां और कितने बजे से शुरू होंगे वन डे मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वन डे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी को खेला जाएगा, इसके बाद 23 जनवरी को आखिरी मैच होगा. इस सीरीज में कई ऐसे भारतीय खिलाड़ी भी खेल रहे हैं, जिन्हें आईपीएल टीमों ने रिलीज कर दिया है. इसमें पहला और सबसे बड़ा नाम तो केएल राहुल का ही है, जो इस भारतीय टीम के कप्तान हैं और पंजाब किंग्स की टीम से रिलीज किए जा चुके हैं. इसके साथ ही शिखर धवन की एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी हुई है और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज कर दिया था. इतना ही नहीं रविचंद्रन अश्विन की भी लंबे अर्से बाद वन डे टीम में वापसी हो रही है और वे भी दिल्ली कैपिटल्स से रिलीज हो चुके हैं. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी सीरीज में मुख्य भूमिका में रहेंगे, वे भी सनराइजर्स हैदराबाद से रिलीज किए जा चुके हैं. दीपक चाहर वे गेंदबाज हैं, जो एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स से रिलीज किए जा चुके हैं और वे भी इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. देखना होगा कि तीन मैचों की सीरीज में ये खिलाड़ी अपना जलवा कैसे दिखाते हैं और क्या इस सीरीज में अच्छे प्रदर्शन से मेगा ऑक्शन में उनकी कीमत बढ़ पाएगी.