logo-image

IPL 2022: ओमिक्रॉन का आईपीएल पर ये होगा असर, सौरव गांगुली ने कहा...

आईपीएल 2022 को लेकर जहां क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह है, वहीं कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखकर चिंता भी है. इस समय ओमिक्रॉन के रूप में कोरोेना का नया वेरिएंट सामने आ चुका है. इसका प्रभाव बढ़ रहा है. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है. 

Updated on: 12 Dec 2021, 10:46 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 का क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार है. पिछले दो आईपीएल पर कोरोना का असर देखने को मिला. आईपीएल 2021 की बात करें तो इस कोरोना के कारण बीच में ही रोकना पड़ा था. आईपीएल 2021 भारत में ही शुरू हूआ लेकिन इसे कुछ महीने रोककर फिर अगला चरण यूएई में आयोजित कराना पड़ा था. टी-20 वर्ल्ड कप पर भी कोरोना का असर देखने को मिला था. कोरोना के कारण इसका आयोजन भारत की बजाय दुबई में कराना पड़ा था. इसके बाद अब आईपीएल 2022 की तैयारी चल रही है. कुछ समय पहले बीसीसीआई ने साफ किया था कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही होगा. इसके बाद ओमिक्रोन का असर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. कहीं-कहीं तीसरी लहर की भी आशंका जताई जा रही है. क्रिकेट प्रेमियों को चिंता भी सता रही थी कि कहीं आईपीएल पर भी तो इसका असर नहीं पड़ेगा. 

इसे भी पढ़ेंः विजय हजारे : रुतुराज ने लगातार तीन शतक जड़े, द. अफ्रीका वनडे के लिए मजबूत दावेदारी

अब बीसीसीआई के प्रेसिडेंट एवं पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने इस मामले में मीडिया के सामने कहा कि वर्तमान हालातों में हमें उम्मीद है कि आईपीएल पर कोरोना का कोई असर नहीं पड़ेगा. हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज होस्ट की है. इस समय भी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम जाने की तैयारी में है. जनवरी में रणजी ट्रॉफी का आयोजन करने की पूरी तैयारी है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि आईपीएल पर भी कोरोना का असर नहीं पड़ेगा. हम सफलतापूर्वक भारत में ही आईपीएल 2022 का आयोजन करेंगे. 

बता दें कि आईपीएल 2021 का आयोजन पिछले वर्ष अप्रैल में भारत में ही शुरू हुआ था. कोरोना का असर बढ़ने के कारण इसे बीच में रोकना पड़ा था. अब आईपीएल 2022 का आयोजन फिर मार्च-अप्रैल में भारत में कराने की तैयारी है. इसी बीच कोरोना का असर फिर बढ़ने लगा है. ओमिक्रॉन नाम का नया वैरिएंट सामने आ चुका है. अब आईपीएल प्रेमियों की नजर इस बात पर है कि आयोजन कब और कैसे होता है.