News Nation Logo

विजय हजारे : रुतुराज ने लगातार तीन शतक जड़े, द. अफ्रीका वनडे के लिए मजबूत दावेदारी

विजय हजारे : रुतुराज ने लगातार तीन शतक जड़े, द. अफ्रीका वनडे के लिए मजबूत दावेदारी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Dec 2021, 01:30:01 AM
Vijay Hazare

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   महाराष्ट्र के रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए शनिवार को चल रहे विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 टूर्नामेंट में लगातार तीसरा शतक जमाया, जिससे दक्षिण अफ्रीका में वनडे श्रृंखला के तीन मैचों के लिए उनके भारतीय टीम में चयन की प्रबल संभावना है।

रुतुराज महाराष्ट्र का भी नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने शनिवार को राजकोट के माधवराव सिंधिया क्रिकेट ग्राउंड में केरल के खिलाफ 129 रनों में नौ चौकों और तीन छक्कों के साथ 124 रनों की पारी खेली।

इससे पहले टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के खिलाफ क्रमश: 112 गेंदों में 136 और 143 गेंदों में 154 रनों की पारी खेली थी।

24 वर्षीय के नाम अब तीन पारियों में 414 रन हैं और हर गुजरते खेल के साथ, वह आगामी दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अपने मामले को और भी मजबूत कर रहा है, जिसके लिए टीम नहीं चुनी गई है। वह शीर्ष क्रम के दावेदारों में से एक हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग करने वाले गायकवाड़ का आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप जीतने वाला प्रदर्शन था, जिसमें एमएस धोनी के नेतृत्व में 635 रन बनाकर यूएई में चौथे खिताब के लिए रन बनाए। वह आईपीएल की मेगा नीलामी से पहले एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा और मोइन अली के साथ सीएसके द्वारा रिटेन किए जाने वाले चार खिलाड़ियों में शामिल थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 12 Dec 2021, 01:30:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.