logo-image

IPL 2022 News : अहमदाबाद का मामला अधर में, मंडरा रहे संकट के बादल

बीसीसीआई ने अहमदाबाद के अलावा लखनऊ से भी किसी भी खिलाड़ी का नाम ऐलान करने से मना किया हुआ है. वहीं खबर ये भी है कि अहमदाबाद के मामले की जांच लिए बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट के एक रिटायर जज से सलाह लेने का फैसला किया है.

Updated on: 18 Dec 2021, 05:42 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल की दो नई टीमों में से एक टीम अहमदाबाद का मामला फंसा हुआ है. अभी तक बीसीसीआई की ओर से अहमदबाद को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं दिया गया है. आईपीएल की आठ पुरानी टीमों की रिटेंशन लिस्‍ट 30 नवंबर को ही सामने आ गई थी, लेकिन इसके बाद से अब तक लखनऊ और अहमदाबाद ने रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से किसी को भी अपने पाले में करने का ऐलान नहीं नहीं किया है. बीसीसीआई ने अहमदाबाद के अलावा लखनऊ से भी किसी भी खिलाड़ी का नाम ऐलान करने से मना किया हुआ है. वहीं खबर ये भी है कि अहमदाबाद के मामले की जांच लिए बीसीसीआई ने सुप्रीम कोर्ट के एक रिटायर जज से सलाह लेने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि अगले हफ्ते तक जांच रिपोर्ट सामने आ सकती है. अगर हरी झंडी मिलती है तब तो ठीक है, लेकिन अगर कहीं रिपोर्ट सही नहीं आती है तो मामला और भी पेचीदा हो जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : एमएस धोनी की नजर इन 4 खिलाड़ियों पर, CSK के लिए खेलेंगे! 

सीवीसी कैपिटल्‍स ने अहमदाबाद की टीम की बोली में बाजी अपने नाम की थी. उसके बाद ये तय हो गया था कि आईपीएल में जो दो नई टीमें आ रही हैं, उसमें एक टीम लखनऊ और दूसरी अहमदाबाद की होगी. लेकिन उसके बाद शिकायतें आनी शुरू हो गई. इस पर बीसीसीआई ने फैसला किया कि टीम के कागजों की एक बार फिर से बारीकी से जांच की जाएगी, उसके बाद ही लैटर ऑफ इंटेंट दिया जाएगा. बीसीसीआई की एजीएम भी हुई, साथ ही आईपीएल जीसी की भी बैठक हुई और फिर जांच कमेटी का गठन किया गया. इसके बाद से अब तक कोई भी अपडेट सामने नहीं आया है. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि अगर सीवीसी कैपिटल्‍स को टीम के लिए लैटर ऑफ इंटेंट नहीं दिया गया तो क्‍या होगा. क्‍या दूसरे नंबर पर बोली लगाने वाली कंपनी को टीम दे दी जाएगी. या फिर एक बार बोली फिर से लगेगी और जो भी बाजी मारेगा, उसे टीम दी जाएगी. वहीं सवाल ये भी है कि अगर ये सब नहीं हुआ तो फिर क्‍या आठ पुरानी और एक नई टीम यानी नौ टीमों का ही आईपीएल होगा. इन सारे सवालों के जवाब तभी मिलेंगे, जब जांच रिपोर्ट सामने आ जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : लखनऊ की टीम ने एक और मास्‍टर स्‍ट्रोक मारा, गौतम गंभीर को दिया ये पद 

वहीं बात एक और नई लखनऊ की करें तो उनका मामला तो बिल्‍कुल साफ है और उन्‍हें लैटर ऑफ इंटेंट भी दिया गया है. लखनऊ के टीम के मालिकान खिलाड़ियों के नामों का ऐलान करने के अलावा बाकी स्‍टॉफ के नामों का ऐलान कर रहे हैं. सपोर्टिंग स्‍टाफ में ये टीम दुनियाभर के कई दिग्‍गजों को जोड़ने का काम तेजी के साथ कर रही है. जैसे ही अहमदाबाद का मामला निपटेगा, तीन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है कि टीम ने अपने तीन खिलाड़ी करीब करीब फाइनल कर लिए हैं, लेकिन बीसीसीआई के प्रतिबंध के कारण नामों का ऐलान नहीं किया जा रहा है. जैसे ही बीसीसीआई की ओर से परमीशन दी जाएगी, नामों का खुलासा भी कर दिया जाएगा. उधर अहमदाबाद की टीम को लेकर भी कई सारे खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं, लेकिन अभी तक पुख्‍ता कुछ भी नहीं है. लैटर आफ इंटेंट मिलने के बाद ही टीम बाकी की कवायद को आगे बढ़ाने का काम करेगी.