logo-image

IPL 2022 Mega Auction : एमएस धोनी की नजर इन 4 खिलाड़ियों पर, CSK के लिए खेलेंगे! 

जनवरी के किसी भी हफ्ते में मेगा ऑक्‍शन हो सकता है. मेगा ऑक्‍शन चाहे जब भी हो, लेकिन टीमों की तैयारी जारी है. खास तौर पर उन खिलाड़ियों की लिस्‍ट तैयार की जा रही है, जो ऑक्‍शन में टीमों के टारगेट पर होंगे.

Updated on: 18 Dec 2021, 04:51 PM

नई दिल्‍ली :

MS Dhoni CSK News : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन के लिए टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक मेगा ऑक्‍शन की तारीख का ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि जनवरी के किसी भी हफ्ते में मेगा ऑक्‍शन हो सकता है. मेगा ऑक्‍शन चाहे जब भी हो, लेकिन टीमों की तैयारी जारी है. खास तौर पर उन खिलाड़ियों की लिस्‍ट तैयार की जा रही है, जो ऑक्‍शन में टीमों के टारगेट पर होंगे. एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने भी उन खिलाड़ियों के बारे में सोचना और रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में फिर से वे खिलाड़ी नजर आ सकते हैं, जो इससे पहले भी इस टीम के लिए खेल चुके हैं. साथ ही दूसरी टीमों से खेलने वाले खिलाड़ी भी इस बार सीएसके में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : लखनऊ की टीम ने एक और मास्‍टर स्‍ट्रोक मारा, गौतम गंभीर को दिया ये पद 

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने इस बार के मेगा ऑक्‍शन से पहले जब अपनी रिटेंशन लिस्‍ट जारी की तो उसमें चार खिलाड़ियों के नाम शामिल थे. टीम में पहले नंबर पर रविंद्र जडेजा को रिटेंशन दिया है. वहीं दूसरे नंबर पर कप्‍तान एमएस धोनी हैं. इसके अलावा टीम ने मोईन अली और रितुराज गायकवाड को अपनी टीम में ही रखा है. बाकी खिलाड़ी रिलीज कर दिए गए हैं. अब टीम की कोशिश है कि जब वे मेगा ऑक्‍शन में उतरें तो कुछ खास खिलाड़ियों पर निशाना साधें, ताकि वे टीम में आ जाएं. इस बीच जो खबरें सामने आ रही हैं, उसमें पता चला है कि सीएसके ने जिन खिलाड़ियों की लिस्‍ट तैयार की है, उसमें सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन का नाम शामिल है. शिखर धवन को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रिलीज कर दिया था. अब वे मेगा ऑक्‍शन में आएंगे. इससे टीम को रितुराज गायकवाड के साथ एक सलामी बल्‍लेबाज मिल जाएगा. शिखर धवन टीम इंडिया की भी कप्‍तानी कर चुके हैं और कुछ समय के लिए उन्‍होंने सनराइजर्स हैदराबाद की भी कप्‍तानी की है. शिखर धवन के पास अपार अनुभव है. अगर शिखर धवन सीएसके में खेलते हैं तो ये सीएसके के लिए उनकी पहली पारी होगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction से पहले CSK ने RCB को पीछे छोड़ा

इसके अलावा सीएसके जिन खिलाड़ियों पर निशाना साधने की तैयारी कर रहे हैं, उसमें आर अश्‍विन का भी नाम शामिल है. आर अश्‍विन को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रिलीज कर दिया है. रविचंद्रन अश्‍विन इससे पहले भी सीएसके के लिए खेल चुके हैं और वे पंजाब किंग्‍स की कप्‍तानी भी कर चुके हैं. आईपीएल अगर भारत में ही हुआ, जिसकी संभावना काफी ज्‍यादा है तो सीएसके को अपने ज्‍यादातर मैच चेपॉक में खेलने के लिए मिलेंगे, ये अश्‍विन का भी होम ग्राउंड होगा. यहां वे और भी ज्‍यादा घातक हो सकते हैं. इसके अलावा जो खिलाड़ी सीएसके के प्राइम टारगेट पर होगा, वो शाहरुख खान हैं. जो टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाएंगे. शाहरुख खान तब से धोनी की नजरों में चढ़े हुए हैं, जब उन्‍होंने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में आखिरी गेंद पर छक्‍का मारकर अपनी टीम को जिताया था. इससे पहले शाहरुख खान पंजाब किंग्‍स के लिए खेल रहे थे, लेकिन न जानें क्‍यों टीम ने उन्‍हें रिलीज कर दिया था. अब वे फिर से ऑक्‍शन के मैदान में जाने वाले हैं. ऐसे में वे कई टीमों के निशाने पर होंगे. इसके साथ ही एक और खिलाड़ी टीम के टारगेट पर होगा, जिनका नाम वॉशिंगटन सुंदर हैं. सुंदर इससे पहले विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी के लिए खेल रहे थे, लेकिन उन्‍हें भी रिलीज कर दिया गया है. हालांकि इन सभी खिलाड़ियों की बोली काफी ऊंची जाने वाली है और जो टीम ज्‍यादा बोली लगाएगी, उसी के साथ ये खिलाड़ी भी हो लेंगे.