News Nation Logo

IPL 2022: इन गलतियों की वजह से मुंबई इंडियंस को देखने पड़ रहे ये दिन

आईपीएल के इस सीजन में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है. इस सीजन में मुंबई के लिए संभवत: खोने के लिए कुछ भी नहीं बचा है. एमआई गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में कमजोर दिखी है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 25 Apr 2022, 05:19:05 PM
Rohit Sharma

Rohit Sharma (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. आईपीएल (IPL) के इस सीजन में दो नई टीमें भी हिस्सा ली हैं. इन टीमों के जुड़ने से फैंस में एक अलग उत्साह देखने को मिल रहा है. आईपीएल के इस सीजन में अगर कुछ बदल नहीं रहा है, तो वो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की हार है. आईपीएल के इस सीजन में पांच बार की चैंपियन मुंबई की टीम लगातार 8 मुकाबला हार गई है. आज हम आपको मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की कमी के बारे में बताएंगे.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सहित टीम के सभी खिलाड़ी लगातार हार से परेशान हो गए हैं. मुंबई उन मजबूत टीमों से एक है, जिसकी चैंपियन बनने की प्रबल संभावना थी. लेकिन आईपीएल के 15वें सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाड़ी लगातार उम्मीद के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. आइए जानते हैं कि मुंबई (Mumbai) की टीम कहां गलती कर रही है. 

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की गेंदबाजी एकदम से कमजोर दिखी है. टीम ने मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को तो बड़ी रकम में खरीदा, लेकिन आर्चर इस सीजन में उपलब्ध नहीं हो पाए हैं. आईपीएल के इस सीजन में जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) की भी गेंदबाजी लय में नहीं दिख पाई है. इसके साथ ही टाइमल मिल्स (Timal Mills), जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) और बासिल थम्पी (Basil Thampi) जैसे गेंदबाज भी फेल ही साबित हुए.  

यह भी पढ़ें: जडेजा नहीं दे रहे डेवोन कॉनवे को मौका, आखिर क्या है वजह!

आईपीएल (IPL) के इस सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की बल्लेबाजी भी कमजोर दिखी है. शुरुआती कुछ मुकाबलों को छोड़ दें तो टीम के सबसे कीमती खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) का भी बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया है. इसके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से भी रन नहीं निकले हैं. मध्यक्रम में कोई भरोसेमंद बल्लेबाज नहीं है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जैसे बल्लेबाज की कमी मुंबई (Mumbai) को खल रही है. यही वजह है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की ये स्थिति हुई है. 

First Published : 25 Apr 2022, 05:19:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.