News Nation Logo

IPL के बेस्ट डेथ ओवर बल्लेबाज, हारा हुआ मैच जीत में बदल देते हैं

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 20 Mar 2022, 11:52:43 PM
MS Dhoni Kieron Pollard

MS Dhoni Kieron Pollard (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से सीएसके और केकेआर के भिड़ंत से हो जाएगा. सभी टीमें आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं. आईपीएल में बड़े से बड़े बल्लेबाज गेंदबाजों के आगे घुटने टेंक देते हैं, तो वहीं बड़ा से बड़ा गेंदबाज बल्लेबाजों के आगे नतमस्तक हो जाता है. आज हम आपको आईपीएल के उन डेथ ओवर बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो पलक झपकते ही विरोधी टीम की हाथ से जीत छीन लेते हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में. 

महेंद्र सिंह धोनी: आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी का भी नाम शामिल है. बेस्ट कप्तान के साथ ही एमएस धोनी का नाम बेस्ट फिनिशर्स की लिस्ट में भी शामिल है. जब भी एमएस धोनी क्रीज पर डटे रहते हैं तो विरोधी टीम जीत कर भी जीत सुनिश्चित नहीं कर पाती. आईपीएल में धोनी डेथ ओवर्स में काफी धमाल मचाते हुए दिखे हैं. आपको बता दें कि केवल डेथ ओवर्स में ही धोनी 150 पारियों में 2,853 रन बना चुके हैं. चेन्नई धोनी की कप्तानी में ही अबतक 4 बार आईपीएल का खिताब जीतने में भी सफल रही है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022:प्रैक्टिस के दौरान इस तेज गेंदबाज ने तोड़ा स्टंप,देखें वीडियो

किरोन पोलार्ड: एमएस धोनी के अलावा डेथ ओवर में सबसे सफल बल्लेबाज के तौर पर किरोन पोलार्ड का नाम शामिल है. किरोन पोलार्ड ने टी20 में अपनी अलग पहचान बनाई है. यही वजह की मुंबई इंडियंस पोलार्ड को छोड़ नहीं रही है. किरोन पोलार्ड ने आईपीएल के डेथ ओवर्स की 119 पारियों में 125 चौके और 137 छक्को के साथ 1,932 रन बनाने में सफल हुए हैं. इसके साथ पोलार्ड सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर है. 

First Published : 20 Mar 2022, 11:52:43 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.