logo-image

IPL 2022: मुंबई ने RCB को प्लेऑफ में पहुंचाया, पंत की दिल्ली बाहर

दिल्ली कैपिटल्स अगर आज का मुकाबला जीतती तो सीधे प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाती. लेकिन मुंबई इंडियंस के जीतने से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेऑफ में एंट्री हो गई है. दिल्ली कैपिटल्स का सफर यही समाप्त हो गया.

Updated on: 21 May 2022, 11:48 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 का 69वां मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेल गया. मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से मुकाबला जीतने में सफल हुई है. दिल्ली कैपिटल्स के लिहाज से आज का मुकाबला काफी अहम था. क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स अगर आज का मुकाबला जीतती तो सीधे प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाती. लेकिन मुंबई इंडियंस के जीतने से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेऑफ में एंट्री हो गई है. दिल्ली कैपिटल्स का सफर यही समाप्त हो गया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 160 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. मुंबई की टीम से ईशान किशन और रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाजी करने आए. ईशान किशन ने 35 गेंद पर 48 रनों की शानदार पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए, डेवाल्ड ब्रेविस ने 33 गेंद पर 37 रनों की कीफायती पारी खेली. तिलक वर्मा ने 21 रनों की पारी खेली. आज के मुकाबले में जीत के हीरो टिम डेविड रहे. टिम डेविड ने 11 गेंदों में 34 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. रमनदीप के 13 रनों की बदौलत मुंबई की टीम आज का मुकाबला जीतने में सफल हुई है. 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम 7 विकेट खोकर 159 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफलता हांसिल की. दिल्ली की टीम से रोवमैन पॉवेल ने 34 गेंद में सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. कप्तान ऋषभ पंत ने 33 गेंद में 39 रनों की पारी खेली. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 24 रनों की पारी खेली. अक्षर पटेल को 19 रनों की बदौलत दिल्ली की टीम 159 रनों का स्कोर की. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: MI के इस खिलाड़ी ने की फॉर्म में शानदार वापसी, रोहित खुश

आज के मुकाबले में भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच थी, लेकिन किस्मत दांव पर आरसीबी की लगी थी. मुंबई इंडियंस की जीत से फॉफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ में क्वालीफाई कर ली है. जबकि दिल्ली कैपिटल्स की हार ने उसको बाहर का रास्ता दिखा दिया है.