logo-image

IPL 2022 Mega Auction: युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन में होगा इस बात का मुकाबला

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल पर खास निगाहें होंगी. यह दोनों ही स्पिनर मैच जिताऊ स्पिनर हैं. किसी भी समय मैच को रुख पलटने की क्षमता रखते हैं. 

Updated on: 12 Dec 2021, 04:51 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के बीच एक रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. यह मुकाबला इस बात का होगा कि किस स्पिनर पर टीमें ज्यादा बड़ा दांव लगाती हैं. दरअसल, इन दो स्पिनरों के बीच एक अजब कंपटीशन खड़ा  हो गया है. अगर, आईपीएल 2022 की बात करें तो यह साफ हो गया है कि आईपीएल 2022 भारत में होगा. भारतीय पिचों पर स्पिनरों की भूमिका बड़ी होगी. अब अगर भारतीय स्पिनरों की बात करें तो अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती रिटेन हो चुके हैं. पीयूष चावला, वाशिंग्टन सुंदर जैसे स्पिनर काफी समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. कुलदीप यादव चोट से जूझ रहे हैं. भारत की मेन स्ट्रीम स्पिनरों में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन ही ऐसे में मुख्य चेहरा होंगे. ऐसे में टीमों के बीच यह कंपटीशन होगा कि ये दोनों स्पिनर या कम से कम इनमें से एक स्पिनर अपनी टीम में आ जाए. वैसे तो विदेशी टीमों में भी बेहतरीन स्पिनर हैं लेकिन समस्या ये है कि विदेशी खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में चार ही हो सकते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः रुतुराज ने लगातार तीन शतक जड़े, द. अफ्रीका वनडे के लिए मजबूत दावेदारी

ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के पास तो एक मुख्य भारतीय स्पिनर हैं लेकिन अन्य टीमें इन दो चेहरों में से कम से कम एक को अपने पक्ष में लेने की कोशिश करेंगी. विदेशी स्पिनर पर बहुत ज्यादा निर्भर इसलिए नहीं रहा जा सकता क्योंकि बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी में भी विदेशी खिलाड़ी होंगे, ऐसे में अगर स्पिनर भी विदेशी हुआ तो चार से ज्यादा खिलाड़ी हो सकते हैं लेकिन प्लेइंग 11 में चार से ज्यादा विदेशियों को खेलने की अनुमति नहीं होगी. इस स्थिति में आईपीएल टीमें इन दो स्पिनरों में से कम से कम एक को अपनी टीम में लेने की कोशिश करेंगी. 

वैसे तो रवि बिश्नोई और राहुल चाहर भी विकल्प हैं लेकिन इन दोनों को अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव नहीं है और आईपीएल के भी अनुभव बहुत ज्यादा नहीं है. दोनों ही अनकैप्ड प्लेअर हैं. ऐसे में टीमों की मुख्य नजर युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन पर बड़ा दांव लगेगा. अब देखने वाली बात होगी कि इन दोनों में से किस पर ज्यादा बोली लगती है.