News Nation Logo
विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ रथयात्रा की थोड़ी देर में शुरुआत, पढ़ें-15 रोचक तथ्यRead More » Manipur Landslide: 14 लोगों की मौत की पुष्टि, 23 बचाए गए; 60 अब भी लापताRead More » महाराष्ट्र: शनिवार को शिंदे सरकार का फ्लोर टेस्ट, असेंबली स्पीकर का भी होगा चुनावRead More » संजय राउत आज दोपहर 12 बजे ED के समक्ष पेश होने वाले हैं ढाई साल बाद पहली बार चीन से बाहर निकले शी जिनपिंग, हांगकांग पहुँचे जुमे की नमाज़ और उदयपुर की घटना को लेकर यूपी के कई शहरों में अलर्ट उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रात 8:30 बजे दिल्ली आएंगे सीएम की शपथ से बाद देर रात एकनाथ शिंदे सीधे गोवा में होटल पहुंचे उदयपुर हत्याकांड के मद्देनजर उदयपुर के SP और IG उदयपुर रेंज को हटाया मुंबई के कई इलाकों में आज तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट शिव सेना के सुनील प्रभु ने बागियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई आयकर विभाग ने शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों के संबंध में नोटिस भेजा बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी महाराष्ट्र: पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में ED कार्यालय पहुंचे

IPL 2022 Mega Auction: युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन में होगा इस बात का मुकाबला

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल पर खास निगाहें होंगी. यह दोनों ही स्पिनर मैच जिताऊ स्पिनर हैं. किसी भी समय मैच को रुख पलटने की क्षमता रखते हैं. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 12 Dec 2021, 04:51:05 PM
chahal ashvini

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के बीच एक रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. यह मुकाबला इस बात का होगा कि किस स्पिनर पर टीमें ज्यादा बड़ा दांव लगाती हैं. दरअसल, इन दो स्पिनरों के बीच एक अजब कंपटीशन खड़ा  हो गया है. अगर, आईपीएल 2022 की बात करें तो यह साफ हो गया है कि आईपीएल 2022 भारत में होगा. भारतीय पिचों पर स्पिनरों की भूमिका बड़ी होगी. अब अगर भारतीय स्पिनरों की बात करें तो अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती रिटेन हो चुके हैं. पीयूष चावला, वाशिंग्टन सुंदर जैसे स्पिनर काफी समय से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं. कुलदीप यादव चोट से जूझ रहे हैं. भारत की मेन स्ट्रीम स्पिनरों में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन ही ऐसे में मुख्य चेहरा होंगे. ऐसे में टीमों के बीच यह कंपटीशन होगा कि ये दोनों स्पिनर या कम से कम इनमें से एक स्पिनर अपनी टीम में आ जाए. वैसे तो विदेशी टीमों में भी बेहतरीन स्पिनर हैं लेकिन समस्या ये है कि विदेशी खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में चार ही हो सकते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः रुतुराज ने लगातार तीन शतक जड़े, द. अफ्रीका वनडे के लिए मजबूत दावेदारी

ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के पास तो एक मुख्य भारतीय स्पिनर हैं लेकिन अन्य टीमें इन दो चेहरों में से कम से कम एक को अपने पक्ष में लेने की कोशिश करेंगी. विदेशी स्पिनर पर बहुत ज्यादा निर्भर इसलिए नहीं रहा जा सकता क्योंकि बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी में भी विदेशी खिलाड़ी होंगे, ऐसे में अगर स्पिनर भी विदेशी हुआ तो चार से ज्यादा खिलाड़ी हो सकते हैं लेकिन प्लेइंग 11 में चार से ज्यादा विदेशियों को खेलने की अनुमति नहीं होगी. इस स्थिति में आईपीएल टीमें इन दो स्पिनरों में से कम से कम एक को अपनी टीम में लेने की कोशिश करेंगी. 

वैसे तो रवि बिश्नोई और राहुल चाहर भी विकल्प हैं लेकिन इन दोनों को अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव नहीं है और आईपीएल के भी अनुभव बहुत ज्यादा नहीं है. दोनों ही अनकैप्ड प्लेअर हैं. ऐसे में टीमों की मुख्य नजर युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन पर बड़ा दांव लगेगा. अब देखने वाली बात होगी कि इन दोनों में से किस पर ज्यादा बोली लगती है. 

First Published : 12 Dec 2021, 04:47:59 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.